हरियाणा चुनाव के लिए AAP का मंथन, जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत बनाने पर जोर
Advertisement

हरियाणा चुनाव के लिए AAP का मंथन, जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत बनाने पर जोर

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि अगर हरियाणा विधानसभा में जीत दर्ज करनी है तो जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत बनाना अहम है. एक-एक गांव में संगठन को मजबूत करेंगे. गांव में मजबूती मिलेगी तो ही पार्टी विधानसभा स्तर पर मजबूत होगी.

हरियाणा चुनाव के लिए AAP का मंथन, जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत बनाने पर जोर

नई दिल्लीः हरियाणा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने किया मंथन. इसी के मद्देनजर गुरुवार को आम आदमी पार्टी मुख्यालय पर एक अहम बैठक हुई. ‘आप’ सांसद एवं राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डॉ संदीप पाठक ने हरियाणा से ‘आप’ संगठन को संबोधित करते हुए चुनाव को लेकर मजबूत तैयारी के निर्देश दिए. संगठन को कैसे मजबूत बनाना है और जमीनी स्तर पर कैसे काम करना है, ऐसी तमाम योजनाओं और रणनीतियों पर चर्चा हुई.

इस दौरान हरियाणा के 22 जिलों से आए संगठन के एक-एक साथी को व्यक्तिगत रूप से अपने-अपने सुझाव साझा करने का अवसर दिया गया. इस बैठक में हरियाणा के 'आप' राज्य प्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता और 'आप' नेता अनुराग ढांडा, पार्टी के महत्वपूर्ण पदों पर काम कर चुके पदाधिकारी और वॉलंटियर्स मौजूद थे. संगठन के सभी लोग अरविंद केजरीवाल की नीतियों पर आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर काम करने के लिए बेहद उत्सुक नजर आए.

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद एवं राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डॉ. संदीप पाठक ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि स्वयं के स्वार्थ से ऊपर उठकर जनता के हित के लिए देश और प्रदेश में संगठन मजबूत करेंगे. अगर हरियाणा विधानसभा में जीत दर्ज करनी है तो जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत बनाना अहम है. एक-एक गांव में संगठन को मजबूत करेंगे. गांव में मजबूती मिलेगी तो ही पार्टी विधानसभा स्तर पर मजबूत होगी.

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में मजबूती से विधानसभा चुनाव को लड़ना है. एक-एक कदम मजबूती से उठाएंगे और गांव से लेकर विधानसभा स्तर तक मजबूती से संगठन का विस्तार करेंगे. उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति पद के चक्कर में मेहनत न करे. अगर आप मेहनत करेंगे तो पार्टी आपको आपकी काबिलियत के बलबूते पर टिकट और पद जरूर देगी.  किसी भी पद और टिकट के लालच में आकर काम करने वाले संगठन से दूर रहें.

इसी दौरान हरियाणा राज्य प्रभारी और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि सभी कार्यकर्ता चुनावी मोड में आ जाएं. कमर कस लें, प्रदेश की जनता बदलाव के लिए तैयार है. सभी को किसी भी भेदभाव को मिटा कर एक होकर काम करना है. हरियाणा से जितने ज्यादा साथी आप से जुड़ेंगे, संगठन उतना मजबूत बनेगा. इसलिए ज्यादा से ज्यादा साथियों को संगठन का हिस्सा बनने के लिए प्रेरित करें.

तो वहीं, आम आदमी पार्टी के नेता अनुराग ढांडा ने कहा कि हमने गुजरात में 6 माह मेहनत करके 41 लाख वोट हासिल किए. हरियाणा में डेढ़ साल बाकी है. अगर सभी एकजुट हो कर काम करेंगे तो हरियाणा में इससे ज्यादा वोट लेकर सरकार बनना तय है.

Trending news