Ambala News: हरियाणा में 50 लाख के सरकारी टेंडर लेने वाले ठेकेदारों को लगाने होंगे 50 पेड़
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2276344

Ambala News: हरियाणा में 50 लाख के सरकारी टेंडर लेने वाले ठेकेदारों को लगाने होंगे 50 पेड़

Haryana News: बिगड़ते पर्यावरण को संतुलित और बचाने के लिए हरियाणा के परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि आज प्रकृति और पर्यावरण का संतुलन पूरी तरह बिगड़ चुका है.

 

Ambala News: हरियाणा में  50 लाख के सरकारी टेंडर लेने वाले ठेकेदारों को लगाने होंगे 50 पेड़

Ambala News: देशभर में पड़ रही भयंकर गर्मी और हीट वेव ने आज सभी का ध्यान पर्यावरण की और खींच लिया है. भीषण गर्मी जहां इंसानों के लिए जानलेवा साबित हो रही है. वहीं पशु-पक्षियों के लिए भी गर्मी घातक साबित हो रही है. इस बीच पर्यावरण को बचाने के लिए हरियाणा के परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने बड़ा कदम उठाया है. परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल द्वारा उठाया गया कदम अपने-आप में किसी मंत्री द्वारा उठाया गया पहला अनूठा कदम है.

पर्यावरण को बचाने के लिए उठाए ये कदम 
बिगड़ते पर्यावरण को संतुलित और बचाने के लिए हरियाणा के परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि आज प्रकृति और पर्यावरण का संतुलन पूरी तरह बिगड़ चुका है. हरियाणा को हरा भरा बनाने के लिए अपने विभाग के मुख्य अधिकारियों को अहम आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि उनके अधीन आने वाले परिवहन विभाग और महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के उच्च अधिकारियों को कहा कि अगर उनके विभाग के कार्य का कोई भी टेंडर किसी भी ठेकेदार को दिया जाता है तो उस ठेकेदार को हरियाणा में पेड़ लगाने होंगे. 

ये भी पढ़ें- Election Result 2024: नोएडा में 54 राउंड में होगी काउंटिंग, 9 बजे तक आएगा पहला रुझान

टेंडर के हिसाब से लगाने होंगे पेड़
असीम गोयल ने बताया कि पेड़ों की संख्या टेंडर की कीमत पर निर्भर करेगी. अगर टेंडर 1 से 20 लाख तक का होगा तो 20 पेड़ लगाने होंगे और अगर टेंडर 50 लाख तक का होगा तो 50 पेड़ और अगर टेंडर 1 करोड़ करोड़ का होगा तो 100 पेड़ लगाकर देने होंगे. टेंडर की कीमत के साथ-साथ पेड़ों की संख्या भी बढ़ती जाएगी. इसके लिए असीम गोयल ने विभाग के अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए हैं. बता दें कि पर्यावरण को लेकर ऐसा निर्णय लेने वाले असीम गोयल देश के पहले मंत्री हैं. 

Input- AMAN.KAPOOR

Trending news