अब Ambala में भी खुलेगा 24×7 'नाईट फूड स्ट्रीट', पूरी रात उठा सकेंगे जायके का लुप्फ
Advertisement

अब Ambala में भी खुलेगा 24×7 'नाईट फूड स्ट्रीट', पूरी रात उठा सकेंगे जायके का लुप्फ

महानगरों की तर्ज पर अब अंबाला में भी 24×7 नाईट फूड स्ट्रीट बनने जा रही है. इसको लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने खाका तैयार कर लिया है और अधिकारियों को इस पर काम करने के निर्देश दे दिए हैं.

अब Ambala में भी खुलेगा 24×7 'नाईट फूड स्ट्रीट', पूरी रात उठा सकेंगे जायके का लुप्फ
अमन कपूर/ अंबाला: महानगरों की तर्ज पर अब अंबाला में भी 24×7 नाईट फूड स्ट्रीट बनने जा रही है. इसको लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने खाका तैयार कर लिया है और अधिकारियों को इस पर काम करने के निर्देश दे दिए हैं. नाईट फूड स्ट्रीट में छोटे काउंटर बनाकर खानपान की दुकानें खोली जाएगी.  इसके साथ ही पार्किंग की व्यवस्था भी की जाएगी. यहां लोग देशभर के अलग-अलग बेहतरीन व्यंजन का लुत्फ उठा सकेंगे. अंबाला जिला में खुलने वाला ये नाईट फूड स्ट्रीट पहला नाइट फूड स्ट्रीट होगा.
 
बता दें कि हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से जिला अंबाला भी बड़े शहरों की तरह नाईट फूड स्ट्रीट होगी. अंबाला छावनी में एक तरफ डोमेस्टिक एयरपोर्ट के जल्द बनने की घोषणा हो गई है तो वहीं दूसरी तरफ अब नाईट स्ट्रीट फूड भी खुलने जा रहा है. इन नाईट फूड स्ट्रीट में लोग कई बेहतरीन व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे. अंबाला छावनी के गांधी ग्राउंड के नजदीक नाईट फूड स्ट्रीट बनाया जायेगा. जहां अलग-अलग कैबिन बनाए जाएंगे. नाईट स्ट्रीट फूड में आने वाले लोगों के लिए पार्किंग की भी व्यवस्था भी की जाएगी. फूड स्ट्रीट के लिए अलग-अलग कैबिन बनाये जायेगें और लोगों की बैठने की व्यवस्था भी की जाएगी. ये नाईट फूड स्ट्रीट 24 घंटे खुले रहेंगे
 
 
इसको लेकर हरियाणा गृह मंत्री अनिल विज का कहना है कि अंबाला भी अब बड़े शहरों की सूची में आ गया है. सभी सुविधाएं यहां दी जा रही है. डोमेस्टिक एयरपोर्ट भी बनने जा रहा है. अब यहां पर नाईट फूड स्ट्रीट बनने का फैसला किया है. विज ने कहा हमारे पास जगह है वहां पर हम अलग अलग केबिन बनाकर देंगे जहां पर देश के अलग अलग व्यंजन बनाए जाते है वो दुकानदार बनाएंगे. अंबाला और इसके आसपास यानी दूर दूर तक कोई स्ट्रीट फूड नहीं है.
 
नाइट फूड स्ट्रीट को लेकर लोग खुश नजर आ रहे हैं. लोगों ने बताया कि नाईट फूड स्ट्रीट खुलने से रोजगार मिलेगा, रेहड़ी लगाने वाले लोगों को एक जगह मिल जाएगी और अनिल विज का ये काफी अच्छा प्रयास है. लोगों ने बताया कि नाईट फूड स्ट्रीट बनने से अंबाला कैंट को काफी फायदा होगा. बाहर से आने वाले लोग यहां बैठकर अलग-अलग चीजें खा सकेंगे. रेहड़ी -फड़ी वाले लोगों को रोजगार मिलेगा.  इसके साथ ही कमेटी को रेवेन्यू जेनरेट होगा.

Trending news