Investment: शेयर बाजार हुआ पुराना खेल, अब इस मार्केट में पैसे लगाकार बनें मालामाल
Advertisement

Investment: शेयर बाजार हुआ पुराना खेल, अब इस मार्केट में पैसे लगाकार बनें मालामाल

Gold Silver Investment: इन दिनों सोने चांदी में शेयर मार्केट से ज्यादा रिटर्न मिलता है. पिछले वित्त वर्ष 2022-23 में सोने चांदी ने शेयर मार्केट से भी ज्यादा रिटर्न दिया है. IIFL सिक्योरिटीज डेटा के अनुसार साल 2022-23 में निवशकों को सोने से 13.5% का मुनाफा दिया है.

Investment: शेयर बाजार हुआ पुराना खेल, अब इस मार्केट में पैसे लगाकार बनें मालामाल

Gold Silver Investment: इन दिनों लोग सोने चांदी पर खूब पैसे लगा रहे हैं, क्योंकि सोने के साथ दो फायदे हैं. पहला ये ना तो बहुत ज्यादा रिस्की है और दूसरा मार्केट में मची उतार-चढ़ाव के बीच ये निवेशकों को अच्छा मुनाफा भी दे देता है, लेकिन क्या हमेशा सोने चांदी में निवेश करना सही रहता है. या फिर कब सोने चांदी में निवेश करना चाहिए कि आपको उससे एक अच्छा रिटर्न मिल सके. 

शेयर मार्केट से भी ज्यादा रिटर्न
पिछले वित्त वर्ष 2022-23 में सोने चांदी ने शेयर मार्केट से भी ज्यादा रिटर्न दिया है. IIFL सिक्योरिटीज डेटा के अनुसार साल 2022-23 में निवशकों को सोने से 13.5% का मुनाफा दिया है. वहीं, चांदी ने भी लोगों की चांदी-चांदी किया है. चांदी ने निवेशकों को वित्त वर्ष 2022-23 में 9.45% का रिटर्न दिया है. 

ये भी पढ़ें: Brain Developing Foods: इन फूड्स को खाकर आप भी पाए सकेंगे आचार्य चाणक्य जैसा दिमाग

 

ऐसे मिलता है रिटर्न
सोने के रेट में बंपर तेजी आने के बाद से निवेशकों को पिछले साल बढ़िया रिटर्न मिला है. बता दें कि सोने के दाम में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी के बाद अब सोने की मार्केट प्राइस 60 हजार प्रति 10 ग्राम पर पहुंच चुकी है. साल 2022 में बस एक साल में सोने के भाव में 8 हजार रुपये की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई थी, जिसके बाद निवेशकों को काफी बढ़िया मुनाफा मिला. 

कब किया जाए निवेश
अगर आप सोने चांदी में निवेश करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए उपयु्क्त समय का निर्धारण करना जरूरी है. आपको सोने चांदी में तब निवेश करना चाहिए, जब इसके दाम बढ़ रहे हो और आगे भी बढ़ने की संभावना हो. अगर आप अभी भी सोने चांदी में निवेश करना चाहते हैं तो ये आपके लिए एक अच्छा मौका है. अभी भी इनके दामों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. 

जी मीडिया किसी भी प्रकार के निवेश की जिम्मेदारी नहीं लेता. निवेशक अपनी सुझबूझ पर निवेश करें.

 

 

Trending news