Ghaziabad: Video Viral होने के बाद कटा 17 हजार का चालान, गलती मानती हुई नजर आई लड़की
Advertisement

Ghaziabad: Video Viral होने के बाद कटा 17 हजार का चालान, गलती मानती हुई नजर आई लड़की

गाजियाबाद के साहिबाबाद थाना क्षेत्र के एलिवेटेड रोड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें एक लड़की एलिवेटेड रोड पर कार के सामने रील बना रही थी.

Ghaziabad: Video Viral होने के बाद कटा 17 हजार का चालान, गलती मानती हुई नजर आई लड़की

पियुष गौर/ गाजियाबाद: गाजियाबाद के साहिबाबाद थाना क्षेत्र के एलिवेटेड रोड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें एक लड़की एलिवेटेड रोड पर कार के सामने रील बना रही थी. वीडियो के वायरल होने के बाद गाजियाबाद पुलिस ने इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए वीडियो में नजर आ रही कार का 17,000 रुपये का चालान कर दिया. साथ ही वीडियो बना रही रही लड़की के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर लिया था. 

इस पूरे मामले में वीडियो में नजर आ रही लड़की से बात करने पर पता चला कि लड़की गाजियाबाद के पटेल नगर इलाके की रहने वाली 23 वर्षीय वैशाली चौधरी है . सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर इसके 6.5 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं.  इस पूरे मामले में वैशाली का कहना है कि वह एलिवेटेड रोड से शाम के समय निकल रही थी, इसी दौरान उसने यह रील बनाई. जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.  साहिबाबाद पुलिस ने भी इस वायरल रील का संज्ञान लेते हुए उसकी कार का 17,000  का चालान कर दिया. साथ ही उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर दिया. 

ये भी पढ़ें: Kaithal: राज्यपाल ने किया PHC का निरीक्षण, बोलें- सफाई व्यवस्था सही कराएं, लौटते समय देखूंगा

 

इस पूरे मामले में वैशाली का कहना है कि उसे ट्रैफिक नियमों की पूरी जानकारी नहीं थी, हालांकि उसे यह तो पता था कि एलिवेटेड रोड पर बर्थडे मनाना, शराब आदि पीना और स्टंट करना मना है, लेकिन उसे इस बात की जानकारी नहीं थी कि एलिवेटेड रोड पर कार खड़ी कर इस तरीके से यह रील बनाना भी नियमों के उल्लंघन में आता है. इसलिए उससे अंजाने में नियमो का उल्लंघन हुआ है. हालांकि उसने अपने फॉलोअर्स से भी अपील की है कि नेशनल हाईवे और एलिवेटेड रोड पर कोई भी वीडियो या रील ना बनाएं, जिसके कि उन्हें भी उसकी तरह कानूनी कार्रवाई का सामना ना करना पड़े .

वही संकेत नाम के सोशल मीडिया यूजर्स जो कि वैशाली के साथ रील बनाते हैं, उनका भी यही मानना है युवक फॉलोअर्स और लाइक पाने की होड़ में अक्सर नियमों की अनदेखी करते हुए नजर आते हैं और उन्हें देखकर दूसरे लोग भी प्रभावित होते हैं ऐसा करना गलत है.

हवाई एडीसीपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा का साफ तौर पर कहना है पिछले 95 चलाना एलिवेटेड रोड पर किए गए थे. एलिवेटेड रोड साफ और चौड़ी रोड है, जहां सोशल मीडिया यूजर्स रील बनाने के लिए निकल पड़ते हैं पर कहीं ना कहीं वह दूसरे की जान को खतरे में डालने होते हैं. ऐसे में गाजियाबाद पुलिस प्रशासन सख्त कार्रवाई करते हुए यह मैसेज देना चाह रही है. एलिवेटेड रोड 10 किलोमीटर से अधिक का है ऐसे में तीन थाना क्षेत्र के यहां पढ़ते हैं. निगम की मदद से यहां कैमरे लगाने का काम भी किया जाएगा. जिसके की उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके. 

Trending news