Ghaziabad Murder: पहले की पत्नी की हत्या, शव को तालाब में गड्ढा खोदकर दफनाकर, दर्ज कराई रिपोर्ट
Advertisement

Ghaziabad Murder: पहले की पत्नी की हत्या, शव को तालाब में गड्ढा खोदकर दफनाकर, दर्ज कराई रिपोर्ट

नई दिल्लीः गाजियाबाद में पति द्वारा पत्नी की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पुलिस ने हत्या के मामले का खुलासा करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है.

Ghaziabad Murder: पहले की पत्नी की हत्या, शव को तालाब में गड्ढा खोदकर दफनाकर, दर्ज कराई रिपोर्ट

नई दिल्लीः गाजियाबाद में पति द्वारा पत्नी की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पुलिस ने हत्या के मामले का खुलासा करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार पति द्वारा पहले अपनी पत्नी का गला दबाकर हत्या की गई और उसके बाद पति ने एक तालाब में गड्ढा खोदकर अपनी पत्नी का शव उसमें दबा दिया.

इतना ही नहीं आरोपी ने सबूत मिटाने के लिए पति ने गड्ढे में नमक डाला और मिट्टी से गड्ढे को बंद कर उसके ऊपर बाजरा तक बो दिया. पुलिस को बरगलाने के लिए आरोपी पति खुद ही पत्नी की गुमशुदगी दर्ज कराने पुलिस के पास पहुंचा, जिसके बाद पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर महिला की तलाश शुरू कर दी. 

पति ने दर्ज करवाई पत्नी की गुमशुदगी रिपोर्ट

हालांकि, जब घटना का खुलासा हुआ तो पुलिस भी हैरान रह गई. पुलिस की पकड़ में गिरफ्तार हत्यारोपी पति दिनेश को आप देख सकते हैं बीती 29 तारीख को गिरफ्तार पति दिनेश गाजियाबाद के भोजपुर थाने में पहुंचा और शिकायत दी कि उसकी पत्नी अंजू 26 तारीख की सुबह 5 बजे से अचानक कहीं चली गई है जिसका कोई सुराग उसे नहीं मिल पा रहा है.

बता दें कि शुरुआती जांच में पुलिस को महिला के पति पर ही शक हुआ, जिसके बाद पुलिस ने सख्ती के साथ उससे पूछताछ की, जिसके बाद पुलिस पूछताछ में आरोपी पति दिनेश ने अपनी पत्नी की हत्या की वारदात को स्वीकार कर लिया, जिस पर हत्यारोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और महिला का शव एक तालाब के गड्ढे से बरामद कर लिया.

ये भी पढ़ेंः Baba Ramdev Controversial Statement: बोले- नमाज के बाद सब जायजहिंदू लड़कियों को उठाओ और जो पाप करना है करो

पुलिस पूछताछ में आरोपी पति ने बताया कि 25 तारीख कि सुबह करीब 4 बजे उसने वैचारिक मतभेदों और पत्नी के प्रेम संबंध किसी अन्य से होने के कारण अपनी पत्नी अंजू की गला दबाकर हत्या कर दी और शव को अपने घर में ही छुपा कर रख लिया. घटना के अगले दिन अपनी पत्नी के शव को गांव के पास बह रहे एक गंदे नाले के किनारे तालाब में गड्ढा खोदकर दबा दिया.

पति ने आगे बताया कि पत्नी के शव के साथ सबूत मिटाने के लिए उसने करीब 30 किलो नमक भी डाल दिया, ताकि नमक से उसकी पत्नी की शव गल जाए और किसी को भी हत्या का कोई सबूत ना मिले. इसके साथ ही उसने गड्ढे के ऊपर बाजरा बो दिया ताकि जब बाजरा के पौधे बड़े हो जाए तो गड्ढा भी लोगों नजर नहीं आएगा. 

ये भी पढ़ेंः 

तो वहीं, दिनेश के रिश्तेदार भी उसके इस कारनामे पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं. उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि कल तक उनके पड़ोस में रहने वाला उनका देवर इस तरीके के सनसनीखेज हत्याकांड को अंजाम दे सकता है, वहीं दिनेश की पत्नी अंजू का स्वभाव कामकाजी और शांत बताते हुए दिनेश की भाभी रेखा ऐसा मानने को तैयार नहीं है.

रेखा के अनुसार, दिनेश के तीन बच्चे हैं और दिनेश सभी को अंजू के घर जाने की बात ही बताता रहा. मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी पति बहुत ज्यादा पढ़ा लिखा नहीं है और ठेले पर सब्जी बेचने का काम करता है. एक फिल्म को देखकर उसने हत्या की ऐसी साजिश रच डाली की पुलिस भी हैरान रह गई. 

फिल्म उसने देखा था कि अगर हत्या के बाद शव ना मिले तो पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर पाती है. इसलिए शव को ठिकाने लगाने के लिए उसने यह सनसनीखेज साजिश रची.हत्या के बाद उसने शव को एक दिन अपने घर में ही रखा और पशुओं के लिए रखे गए चारे से ढक दिया और अपने काम पर चला गया. जहां सब कुछ सामान्य दिखाने के लिए उसने पूरे दिन सब्जी बेची.

काम से लौटने के बाद हत्या की अगली रात वह अपनी पत्नी के शव को कंधे पर लादकर नाले के पास ले गया और और शव को ठिकाने लगा दिया. साजिश के तहत ही वह अपनी पत्नी की गुमशुदगी दर्ज कराने भी पुलिस के पास पहुंच गया. हालांकि, हत्या के कई दिन बाद जब महिला अंजू का कोई सुराग नही मिला, तो महिला को तलाश करते हुए उसके मायके वाले भी पहुंचे और पुलिस को पति-पत्नी के बीच विवाद की जानकारी दी तो पुलिस का शक हत्यारोपी पति पर गहरा गया और सख्ती से पूछताछ के बाद उसने अपना जुर्म कबूल लिया.

Trending news