Haryana News: हरियाणा में नारद पत्रकार सम्मान समारोह में गृह मंत्री अनिल विज हुए शामिल
Advertisement

Haryana News: हरियाणा में नारद पत्रकार सम्मान समारोह में गृह मंत्री अनिल विज हुए शामिल

Haryana News: गृह मंत्री अनिल विज विश्व संवाद केन्द्र न्यास हरियाणा द्वारा नारद जयंती पर आयोजित आठवें राज्य स्तरीय पत्रकार सम्मान समारोह कार्यक्रम में शामिल हुए, इस दौरान विश्व संवाद केन्द्र न्यास हरियाणा को अपने स्वैच्छिक कोष से 10 लाख रूपए की राशि देने की घोषणा की.

Haryana News: हरियाणा में नारद पत्रकार सम्मान समारोह में गृह मंत्री अनिल विज हुए शामिल

Haryana News: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने विश्व संवाद केन्द्र न्यास हरियाणा द्वारा नारद जयंती पर आयोजित आठवें राज्य स्तरीय पत्रकार सम्मान समारोह कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रूप में शामिल हुए. इस दौरान विज ने कहा कि पत्रकारों को तथ्यों के आधार पर पत्रकारिता करनी चाहिए और सकारात्मक खबरों को भी प्रमुखता से छापना चाहिए ताकि जनता को उसका लाभ मिल सके. इस अवसर पर अनिल विज ने विश्व संवाद केन्द्र न्यास, हरियाणा को अपने स्वैच्छिक कोष से 10 लाख रूपए की राशि देने की घोषणा की.

अनिल विज ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक ऐसा सपना देखा है जो आज तक किसी भी प्रधानमंत्री ने ना सोचा और ना ही करने के लिए कोई कार्यक्रम चलाया और ना ही इस दिशा में कोई कार्य किया. प्रधानमंत्री मोदी ने देश को विकसित देशों की सूची लाने के लिए साल 2047 तक भारत को विकासशील देशों की श्रेणी से बाहर निकालकर विकसित देशों की सूची में दर्ज करने का जो सपना देखा हैं वह उल्लेखनीय कदम है. आज हम सबको यह चाहिए कि देश के प्रधानमंत्री के साथ अपने कदमों को आगे बढाएं और देश की तरक्की में अपना योगदान दें.

ये भी पढ़ें- Haryana Congress: उदयभान का बड़ा दावा, 2024 में चुनाव जीतने पर भूपेंद्र हुड्डा ही बनेंगे सीएम

विज ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार भी नए रंग-ढंग के साथ चलाई जा रही है और नई व्यवस्थाओं को लागू कर आमूलचूल परिवर्तन कर रही है ताकि राज्य के विकास के पहिया को ओर तेज गति दी जा सके. इसी कड़ी में राज्य में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सरकार की ओर से कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जा रही है और आज कानून व्यवस्था नियंत्रण में है. आज आम आदमी के जीवन में कोई भय व डर का माहौल नहीं है.

इस अवसर पर विज ने कहा कि हरियाणा में रहना है तो गलत काम करना छोड़ने पडेंगे और अवैध तरीकों से कमाई गई संपति को जब्त करने के लिए लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं. इसके अलावा, आधुनिक तकनीक का सहारा लिया जा रहा है और अपराधियों की पहचान के लिए फेस रिग्निशन कैमरों को संचालित करने के लिए योजनाएं बनाई जा रही है, जिसके तहत करनाल और अब अंबाला में शीघ्र ही नई तकनीक के सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. 

Input- Divya Rani

Trending news