खेल मंत्री से 7 घंटे की मीटिंग के बाद जंतर-मंतर से पहलवानों का धरना खत्म
Advertisement

खेल मंत्री से 7 घंटे की मीटिंग के बाद जंतर-मंतर से पहलवानों का धरना खत्म

दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का चला आ रहा धरना प्रदर्शन खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ हुए बातचीत के बाद खत्म हो चुका है. खेल मंत्री से मिले आश्वासन के बाद पहलवानों ने अपना प्रदर्शन वापस लिया.

खेल मंत्री से 7 घंटे की मीटिंग के बाद जंतर-मंतर से पहलवानों का धरना खत्म

नई दिल्ली: दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती फेडरेशन के अध्यक्ष के खिलाफ 3 दिनों से चला आ रहा पहलवानों का धरना खत्म हो गया. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से हुए बातचीत और आश्वसन मिलने के बाद देर रात खिलाड़ियों ने अपना धरना -प्रदर्शन खत्म करने का निर्णय लिया. बीती रात एक प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई, जिसमें पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा-'हम खिलाड़ी अपने आंदोलन को बंद कर रहे हैं'

खेल मंत्री के आश्वासन के बाद खत्म हुआ धरना
खिलाड़ियों से हुए मुलाकात के बाद खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि सभी साथियों की बात सुनकर निर्णय लिया गया है कि इन्होंने जो आरोप लगाए हैं, उसकी जांच के लिए एक निगरानी कमेटी बनाई जाएगी. ये कमेटी 4 सप्ताह के अंदर अपनी रिपोर्ट सौपेगी. साथ ही खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि जबतक जांच पूरी नहीं हो जाती, तबतक ब्रिज भूषण शरण सिंह सारे कार्यों से दूर रहेंगे और जांच में सहयोग करेंगे. बता दें कि खेल मंत्री की खिलाड़ियों के साथ ये दूसरी चरण की बातचीत थी .  करीब 7 घंटों तक चली इस मीटिंग के बाद ये सारा निर्णय लिया गया.

हम निष्पक्ष जांच की उम्मीद करते हैं- बजरंग पुनिया
वहीं मीडिया से बातचीत में बजरंग पुनिया ने सभी को धन्यवाद देते हुए कहा कि कमेटी बनाई जाएगी जो 1 महीने के अंदर रिजल्ट देगी. हम निष्पक्ष जांच की उम्मीद करते हैं. प्रधानमंत्री की सहयोग से हमारा खेल काफी बेहतर हुआ है. खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए आश्वासन दिया गया है. साथ ही खिलाड़ियों ने ब्रिजभूषण शरण सिंह को WFI के कामकाज से दूर रखने की मांग की.

WFI के खिलाफ बैठे थे धरने पर
बता दें कि बुधवार को डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों ने अपना धरना प्रदर्शन शुरू किया था. पहलवानों ने संघ के अध्यक्ष पर संगीन आरोप लगाए थे. इन पहलवानों में बंजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट के साथ-साथ अन्य लोग शामिल थे.  

 

Trending news