Delhi NCR Weather Update: दिल्ली में फिर बदला मौसम का मिजाज, जानें कब तक बारिश दिलाएगी गर्मी से निजात
Advertisement

Delhi NCR Weather Update: दिल्ली में फिर बदला मौसम का मिजाज, जानें कब तक बारिश दिलाएगी गर्मी से निजात

Delhi Weather News: दिल्ली में एक बार फिर बारिश ने लोगों को चिलिलाती गर्मी से राहत दिलाई है. वहीं मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान लगाया है.

Delhi NCR Weather Update: दिल्ली में फिर बदला मौसम का मिजाज, जानें कब तक बारिश दिलाएगी गर्मी से निजात

Delhi Weather Update: दिल्ली और आसपास के इलाकों में रह रहे लोगों को एक बार फिर बारिश ने गर्मी से राहत दिलाई है. इस बार यहां का मौसम हर पल रंग बदल रहा हैं. कल यानी बुधावार को सुबह से ही मौसम ने करवट ले ली थी. कुछ जगह सुबह हल्की बारिश के साथ घने काले बादल छा गए थे. वहीं शाम को ठंडी हवा के बाद रात में बारिश ने फिर एक बाद दिल्ली का मौसम सुहाना कर दिया है. वहीं आज यानी गुरुवार को गरज के तेज हवाएं चलने की उम्मीद है. भारत मौसम विभाग (IMD) ने धूल भरी आंधी चलने की भी आशंका जताई है. साथ ही कहा कि इस बारिश से तापमान में कोई फर्क नहीं पड़ेगा. 

ये भी पढ़ें: Top 10 Delhi University Colleges: CUET UG देने वाले छात्रों के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी के टॉप-10 कॉलेज, देखें लिस्ट

 

भारत मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को थोड़ी बहुत बूंदा-बांदी से सुबह का मौसम तो सुहाना सा हो गया था, लेकिन इसके बावजूद भी गर्मी का सितम जारी रहा था. कल का तापमान सामान्य से 1 डिग्री ज्यादा 41.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री कम 25.6 डिग्री दर्ज किया गया. बता दें कि कल दिल्ली के स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में सबसे ज्यादा तापमान दर्ज किया गया, जो 43.4 अधिकतम तापमान था और 29.6 न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया.

वहीं आज यानी गुरुवार के तापमान की बात करें तो आज का अधिकतमन तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार 28 मई तक तापमान कम होने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं. इसस बीच दिल्ली-एनसीआर के मौसम में उतार चढ़ाव बना रहेगा. वहीं 28 मई तक पारा 42 डिग्री पार कर सकता है. मौसम विभाग ने बताया है कि आज भी हल्की बारिश के आसार हैं. वहीं कल यानी शुक्रवार 19 मई को बारिश के साथ-साथ तापमान में वृद्धी होने की आशंका है.

सोनीपत में बदला मौसम का मिजाज
सोनीपत में मौसम के मिजाज एकदम बदल गया है. यहां कल से रुक-रुककर बारिश हो रही है.  तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हो रही है. कल से आसमान में बादल छाए हुए हैं. मौसम ठंडा हो गया है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वही किसानों के लिए रुक-रुक कर हुई बारिश वरदान साबित हुई है. उन्हें फसल बोने से पहले जमीन जोतने में आसानी हो रही है.

Trending news