MCD चुनाव से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल ने दी 11वीं गारंटी, RWA को मिलेंगे ये अधिकार
topStories0hindi1466536

MCD चुनाव से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल ने दी 11वीं गारंटी, RWA को मिलेंगे ये अधिकार

राजधानी में 4 दिसंबर को 250 वार्डों में होने वाले नगर निगम चुनाव (MCD Election) के लिए तमाम राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

MCD चुनाव से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल ने दी 11वीं गारंटी, RWA को मिलेंगे ये अधिकार

पुरुषोत्तम कुमार/ नई दिल्ली : राजधानी में 4 दिसंबर को 250 वार्डों में होने वाले नगर निगम चुनाव (MCD Election) के लिए तमाम राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. निगम चुनाव के लिए बीजेपी ने कई राज्यों के सीएम, केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को दिल्ली में चुनाव प्रचार के लिए उतार दिया.

वहीं सत्ताधारी पार्टी AAP के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी निगम में पार्टी की जीत के लिए कई रोड शो किए. आज इसी कड़ी में सीएम केजरीवाल ने साउथ दिल्ली के पंचशील क्लब में पहुंचकर RWA प्रतिनिधियों के साथ संवाद स्थापित किया.

उन्होंने MCD में अपनी 11वीं गारंटी देते हुए अरविंद केजरीवाल ने पार्टी की जीत के बाद RWA को मिनी पार्षद का दर्जा देने का वादा किया. बीते दिनों सीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि RWA अध्यक्षों को मिनी पार्षद का दर्जा दिया जाएगा. उन्होंने बताया था कि इसके पीछे उनका मकसद जनता को मालिक बनाना है. इसमें RWA को काम कराने की ताकत होगी.

उन्होंने दिल्ली की RWA प्रतिनिधियों के साथ विस्तार से बातचीत की. उन्होंने 4 दिसंबर को होने वाले नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी के पक्ष में वोट देने की अपील आरडब्ल्यू प्रतिनिधियों से की. सीएम ने कहा कि दिल्ली में हमने मोहल्ला सभा कानून बनाने की कोशिश की, लेकिन MCD की एक्टिव पार्टिसिपेशन न होने के कारण वह ठंडे बस्ते में चला गया.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि RWA जनता के करीब है. खासकर कोरोनाकाल के दौर में शानदार काम किया था. दिल्ली में कई छोटी-छोटी परेशानियां हैं, जिसका तुरंत समाधान जरूरी है. ऐसे काम करवाने की शक्ति हम RWA को देंगे. सीएम ने आरडब्लूए को विधायक निधि से पोर्टा केबिन और फर्नीचर देने की भी बात कही. 4 दिसंबर को होने वाले नगर निगम चुनाव के लिए कल यानी शुक्रवार शाम से चुनाव प्रचार थम जाएगा.

Trending news