Weather Update: सर्दियों में लोगों को हो रहा गर्मी का अहसास, गरम कपड़ों की परत भी हुई कम; जानें कब होगी दिल्ली एनसीआर में बारिश
Advertisement

Weather Update: सर्दियों में लोगों को हो रहा गर्मी का अहसास, गरम कपड़ों की परत भी हुई कम; जानें कब होगी दिल्ली एनसीआर में बारिश

Today 25 January 2023 Weather: पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहने के बावजूद दिल्ली-एनसीआर में बारिश नहीं हो रही है. इसके चलते लोगों को सर्दी के मौसम में भी गर्मी का अहसास होने लगा है. आखिर यहां पर बारिश कब होगी. इस पर ताजा अपडेट सामने आया है. 

Weather Update: सर्दियों में लोगों को हो रहा गर्मी का अहसास, गरम कपड़ों की परत भी हुई कम; जानें कब होगी दिल्ली एनसीआर में बारिश

25 January 2023 Weather: उत्तर भारत में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से देश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो रही है लेकिन दिल्ली-एनसीआर में अभी तक इसके आसार नजर नहीं आ रहे हैं. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव की वजह से दिल्ली एनसीआर में मौसम का तापमान बढ़ा हुआ है, जिसके चलते लोगों के गरम कपड़ों की परत भी अब कम हो गई है. तो क्या यह पश्चिमी विक्षोभ बिना बारिश के यूं ही रूखसत हो जाएगा. इस पर मौसम विभाग ने नया अपडेट जारी किया है. 

पहाड़ी इलाकों में हो रही है बर्फबारी

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार (Weather Update) पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में कई जगह मौसमी हलचल हुई हैं. इस दौरान उत्तर पश्चिम उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश हुई. जबकि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी हुई है. 

इन राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट
 
उत्तर भारत (Weather Update) में कल से बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के हालिया रिपोर्ट के मुताबिक आज शाम से लेकर लगातार कुछ दिनों तक बारिश होगी. जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी हरियाणा, उत्तरी पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की गतिविधियां संभव हैं. दिल्ली एनसीआर में भी गरज के साथ बारिश होने से बादल के छींटे पड़ सकते हैं. अगले 24 घंटों के दौरान, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश और हिमपात संभव है.

मध्य प्रदेश में भी गरजेंगे बदरा

मध्यप्रदेश (Weather Update) के ग्वालियर और चंबल के शहरों में मंगलवार को बारिश के आसार, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी के साथ मालवा के शाजापुर, आगर, मंदसौर और नीमच में भी बूंदाबांदी की संभावना है. ग्वालियर-चंबल संभाग के साथ छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में गरज के साथ बिजली गिरने या चमकने की आशंका है. 

ऊंचाई वाले इलाकों में बढ़ी ठंड

उत्तराखंड के चमोली में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदली है और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई है. इसके साथ ही बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी और नीति घाटी में लगातार बर्फबारी जारी है. जिससे इन ऊंचे इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ओली में लगातार बर्फबारी होने से वहां पर पर्यटकों की भीड़ लगी हुई है. इस बर्फबारी से चमोली का पर्यटन एक बार फिर से पटरी पर आने की उम्मीद बनी है.

बरेली में हो रही झमाझम बारिश

बरेली में मौसम विभाग (Weather Update) की ओर से जारी किए गए पूर्वानुमान का सटीक असर देखने को मिला है. वहां पर मंगलवार को दिन भर रुक-रुक कर बारिश होती रही. रात होते-होते यह बारिश मूसलाधार बारिश में बदल गई. इसके साथ ही कई जगहों पर ओलावृष्टि भी हुई, जिससे किसानों को नुकसान उठाना पड़ाह. आज भी बरेली में बारिश के आसार जताए गए हैं. 

(पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Trending news