Delhi Liquor Scam Case: मनीष सिसोदिया की और बढ़ी मुसीबत, ED की अरेस्टिंग से क्या अब जल्दी जमानत की घट गई है संभावनाएं?
Advertisement

Delhi Liquor Scam Case: मनीष सिसोदिया की और बढ़ी मुसीबत, ED की अरेस्टिंग से क्या अब जल्दी जमानत की घट गई है संभावनाएं?

Manish Sisodia Arrested in Delhi Liquor Scam Case: दिल्ली आबकारी नीति में कथित घोटाले में पूर्व मंत्री मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. ईडी की गिरफ्तारी के बाद अब उन्हें जल्दी से जमानत मिलना मुश्किल माना जा रहा है. 

Delhi Liquor Scam Case: मनीष सिसोदिया की और बढ़ी मुसीबत, ED की अरेस्टिंग से क्या अब जल्दी जमानत की घट गई है संभावनाएं?

Delhi Liquor Scam Case Latest Updates: दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की मुश्किलें बढ़ गई हैं. शराब घोटाले के आरोप में उन्हें पहले सीबीआई ने गिरफ्तार किया था, वहीं गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूछताछ के बाद उन्हें अरेस्ट कर लिया. यह गिरफ्तारी तिहाड़ जेल (Tihar Jail) नंबर एक के अंदर हुई. ED की इस गिरफ्तारी के बाद माना जा रहा है कि सिसोदिया को अब लंबे वक्त तक जेल के अंदर रहना पड़ेगा. 

दिल्ली आबकारी नीति पर बवाल

ईडी यह गिरफ्तारी दिल्ली आबकारी नीति में कथित भ्रष्टाचार को लेकर की है. यह नीति अब रद्द हो चुकी है. हालांकि केंद्रीय एजेंसियां अब इस नीति में भ्रष्टाचार के आरोपों पर जांच में जुटी है. मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) पर आरोप है कि उन्होंने ही इस नीति को तैयार करके लागू करवाया, जिसमें कथित तौर पर भारी भ्रष्टाचार किया गया. इस मामले में सिसोदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था और तब से ही वे जेल में हैं. 

ईडी ने सिसोदिया को किया अरेस्ट

ईडी ने गुरुवार को तिहाड़ जेल पहुंचकर मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) से इस आबकारी नीति में कथित घपले को लेकर दूसरे दौर की पूछताछ की. बाद में जांच एजेंसी ने कहा कि सिसोदिया पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं, इसलिए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. उन्हें आज ईडी की विशेष पीएमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा. वहीं सीबीआई कोर्ट में आज मनीष सिसोदिया की जमानत अर्जी पर सुनवाई होगी. सिसोदिया फिलहाल तिहाड़ जेल में ही बंद हैं.

सीएम केजरीवाल ने जताई नाराजगी

ED को अगर आज मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की रिमांड मिल जाती है तो उन्हें पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के मुख्यालय ले जाया जाएगा. वहां पर उनसे सवाल-जवाब के दौर के साथ ही दूसरे आरोपियों से भी आमना-सामना करवाया जाएगा. इसके साथ ही उनसे आबकारी नीति के संबंध में तीखे सवाल पूछे जा सकते हैं. ईडी के इस एक्शन पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने नाराजगी जताई है. 

सीएम केजरीवाल ने कहा, 'शुक्रवार को मनीष छूट जाते लेकिन उससे एक पहले ही ईडी ने उन्हें अरेस्ट कर लिया. उन लोगों का एक ही मकसद है कि मनीष को हर हाल में जेल के अंदर रखना है. लेकिन जनता सब देख रही है और अब वही इसका जवाब देगी.'

कविता से शनिवार को होगी पूछताछ

उधर इस कथित घोटाले की आंच अब के. चंद्रशेखर राव की पार्टी भारत राष्ट्र समिति (BRS) तक भी पहुंच रही हैं. ईडी ने तेलंगाना के CM केसीआर की बेटी के. कविता को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है. उनसे 9 मार्च को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया था लेकिन पार्टी की विधान परिषद सदस्य कविता ने कहा कि वे 11 मार्च को ईडी के सामने आ पाएंगी. वे आज महिला आरक्षण विधेयक के समर्थन में दिल्ली में धरना-प्रदर्शन करेंगी. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news