तीन विदेशियों को एनसीबी ने किया अरेस्ट, 25 करोड़ रुपए की कोकीन जब्त
Advertisement

तीन विदेशियों को एनसीबी ने किया अरेस्ट, 25 करोड़ रुपए की कोकीन जब्त

गिरफ्तार किए गए तीन विदेशियों में बोलिविया की एक महिला और दो नाइजीरियाई शामिल है। (प्रतिकात्मक चित्र)

नई दिल्ली. दिल्ली में एंटी ड्रग्स कैंपेन के तहत मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने तीन विदेशियों को गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से 25 करोड़ रुपए कीमत की कोकीन जब्त की है।

गिरफ्तार आरोपियों में एक बोलिविया की महिला शामिल

गिरफ्तार किए तीन विदेशियों में बोलिविया की एक महिला और दो नाइजीरियाई शामिल है। अधिकारी ने बताया कि एनसीबी की दिल्ली जोनल यूनिट ने महिला से पूछताछ शुरू कर दी है। महिला की पहचान बोलिविया की मारिया लौरा बी जबाला (24) के तौर पर हुई है जो 12 जून को अदीस अबाबा से दिल्ली आई थी। वहीं नाइजीरियाई व्यक्तियों की पहचान माइकल ओयेब्यूची (33) और माइकल एजुबाइक (40) तौर पर हुई है। दोनों कथित तौर पर जबाला से ड्रग्स हासिल करते थे, जो एनसीबी अधिकारियों के बिछाए जाल में फंस गए थे।

पुलिस मामले की कर रही है जांच

एनसीबी के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, 'दोनों ने हमें बताया कि बोलिविया में रहने वाले एक नाइजीरियाई शख्स ने उन्हें ड्रग्स की खेप लेने को कहा था और बाद में उसे कहीं और पहुंचाना था।' उन्होंने कहा, 'तीनों के खिलाफ एनडीपीएस की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

तीन पैकेट में मिली कोकीन

अभियान के दौरान 2.5 किलोग्राम के तीन कोकीन के पैकेट भी जब्त किए गए हैं।' उन्होंने बताया कि बरामद की गई कोकीन की अनुमानित कीमत 25 करोड़ रूपए है।अधिकारी ने दावा किया है कि दोनों नाइजीरियाई फर्जी पासपोर्ट के साथ देश में रह रहे थे। उन्होंने बताया कि उन दोनों और ड्रग्स के कथित गिरोह के खिलाफ जांच जारी है।

Trending news