अमूल और मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम, कल से लागू हो जाएंगी नई दरें
Advertisement

अमूल और मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम, कल से लागू हो जाएंगी नई दरें

प्याज के दाम जहां आसमान छू रहे हैं तो वहीं अब दूध की कीमतों  में भी बढ़ोत्तरी हो गई है.

अमूल ने 2 रुपये प्रति लीटर दूध की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है.

नई दिल्ली: डेयरी उत्पाद बेचने वाली अमूल (Amul) और मदर डेयरी (Mother Dairy) ने शनिवार को दिल्ली-एनसीआर समेत देश के दूसरे शहरों में दूध के दाम बढ़ाने का फैसला किया है. बढ़े हुए दाम रविवार से लागू हो जाएंगे. अमूल ने 2 रुपये प्रति लीटर दूध की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है जबकि मदर डेयरी ने कीमतों में 3 रुपये की वृद्धि की है.

अमूल ने कहा कि गुजरात, दिल्ली एनसीआर, पश्चिम बंगाल, मुंबई और महाराष्ट्र के अहमदाबाद और सौराष्ट्र के बाजारों में 15 दिसंबर (रविवार) से बढ़ी हुई दरों पर दूध बेचा जाएगा. नई दरों के बाद अहमदाबाद में अमूल गोल्ड की कीमत 28 रुपये प्रति 500 मिलीलीटर और अमूल ताज़ा के दाम 22 रुपये प्रति 500 हो गए हैं. हालांकि, अमूल शक्ति की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ, जो कि 25 रुपए में प्रति 500 मि.ली. उपलब्ध है.

इससे पहले इसी साल 21 मई को गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में दूध के दाम बढ़ाए थे.

3 रुपये तक दूध की कीमतें बढ़ाईं
उधर, मदर डेयरी ने 3 रुपये तक दूध की कीमतें बढ़ाई हैं. 40 रुपये प्रति लीटर बिकने वाला मदर डेयरी का बुल्क मिल्डेड मिल्क (टोकेन मिल्क) अब बढ़कर 42 रुपये प्रति लीटर हो गया है. फुल क्रीम मिल्क पहले 53 रुपये प्रति लीटर के दाम पर उपलब्ध था, वही अब 3 रुपये बढ़कर 55 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है.

इसके अलावा, 42 रुपए लीटर में बिकने वाला मदर डेयरी का टोन्ड मिल्क अब नई रेट के साथ 45 रुपए प्रति लीटर बिकेगा. साथ अब फुल क्रीम प्रीमियम मिल्क 53 की जगह 55 रुपये प्रति लीटर मिलेगा. इससे पहले मदर डेयरी ने मई 2019 में दूध की कीमतों में प्रति लीटर 2 रुपये का इजाफा किया था.

ये वीडियो भी देखें:

Trending news