Delhi Covid Update: कोरोना मामलों ने बढ़ाई चिंता, पॉजिटिविटी रेट 5% के पार
Advertisement

Delhi Covid Update: कोरोना मामलों ने बढ़ाई चिंता, पॉजिटिविटी रेट 5% के पार

Delhi Covid Cases Increased: भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों ने सबकी नाक में दम कर रखा है. ऐसे में राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 461 नए मामले सामने आने से दिल्लीवासियों (Delhiites) की चिंता बढ़ गई है.

Delhi Covid Update: कोरोना मामलों ने बढ़ाई चिंता, पॉजिटिविटी रेट 5% के पार

New Covid Cases In Capital Delhi: 20 फरवरी को राजधानी में 570 केस (Covid Cases) सामने आए थे. लेकिन दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान 461 नए कोरोना केस सामने आए हैं, जो कि 20 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा हैं.

क्या कहता है आंकड़ा?

दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर (Corona Infection Rate) 5% के पार हो गई है. जबकि कोरोना के 2 मरीजों की मौत हो चुकी है. कोरोना संक्रमण दर बढ़कर 5.33% हुई, संक्रमण की यह दर 31 जनवरी के बाद सबसे ज्यादा है. 31 जनवरी को संक्रमण दर 6.20% थी. 

ये भी पढें: DU Controversy: डीयू में एक बार फिर विवाद, आमंत्रण रद्द होने पर मचा हंगामा

कितने लोगों के हुए टेस्ट?

पिछले 24 घंटों में 269 मरीज ठीक हुए और 8,646 लोगों के टेस्ट (Covid Test) किए गए. दिल्ली में कोरोना के कुल 1,262 एक्टिव मामले हैं. राजधानी में रविवार को 1,262 सक्रिय कोरोना मरीज हैं, जो 5 मार्च के बाद सबसे ज्यादा हैं. बता दें कि 5 मार्च को दिल्ली में 1,350 सक्रिय मरीज (Active Cases) थे.

लगातार बढ़ रहा है कोरोना का खतरा

दिल्ली के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. पॉजिटिविटी रेट (Positivity Rate) 5% (5.33%) के पार पहुंच गया है. 5 मार्च के बाद अब तक सबसे ज्यादा एक्टिव केस देखे गए. फिलहाल दिल्ली (Delhi) में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी का सिलसिला तेजी से जारी है.

ये भी पढें: Anantnag Encounter Update: आतंकियों से मुठभेड़ में सेना का जवान शहीद, ऑपरेशन जारी

कोरोना पसार रहा अपने पैर

कोरोना भारत के कई राज्यों में अपने पैर पसार रहा है. आपको बता दें कि एक्सपर्ट्स का मानना है कि भारत में कोरोना की चौथी लहर (Fourth Wave) जून-जुलाई तक दस्तक दे सकती है. इसलिए कोरोना (Corona) से बचाव के लिए लगातार एहतियात बरतना जरूरी है.

LIVE TV

Trending news