Goa Election 2022: गोवा में कौन होगा आम आदमी पार्टी का CM फेस, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान
Advertisement

Goa Election 2022: गोवा में कौन होगा आम आदमी पार्टी का CM फेस, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को गोवा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री के चेहरे (AAP Face for Goa) के लिए अमित पालेकर के नाम की घोषणा की.

Goa Election 2022: गोवा में कौन होगा आम आदमी पार्टी का CM फेस, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान

पणजी: गोवा में होने वाले विधान सभा चुनाव (Goa Assembly Election) से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) बुधवार को गोवा पहुंचे और आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री के चेहरे (AAP Face for Goa) का ऐलान किया. बता दें कि इससे पहले केजरीवाल ने पंजाब के लिए भगवंत मान (Bhagwant Mann) को सीएम उम्मीदवार घोषित किया था.

  1. अमित पालेकर आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार
  2. अमित पालेकर भंडारी समाज से आते हैं
  3. अमित पालेकर वकील और सामाजिक कार्यकर्ता हैं

अमित पालेकर AAP के सीएम उम्मीदवार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पणजी में प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम उम्मीदवार की घोषणा की और बताया कि आप की तरफ से एडवोकेट अमित पालेकर गोवा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. उन्होंने कहा कि किसी भी पार्टी ने भंडारी समाज से मुख्यमंत्री चेहरा नहीं बनाया.

कौन हैं अमित पालेकर?

आम आदमी पार्टी (AAP) ने अमित पालेकर (Amit Palekar) को गोवा के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है, जो पेशे से वकील और सामाजिक कार्यकर्ता हैं. अमित पालेकर भंडारी समाज से आते हैं और गोवा के लोगों के बीच जाना-पहचाना नाम हैं. अमित पालेकर अक्टूबर 2021 में आप में शामिल हुए और सांता क्रूज इलाके में लंबे समय से सक्रिय हैं. वेसांता क्रूज विधान सभा सीट से प्रत्याशी हैं. इनकी मां 10 साल तक सरपंच रह चुकी हैं. बता दें कि गोवा में भंडारी समाज की आबादी 30 प्रतिशत है.

उम्मीद है लोग भारी मतों से जिताएंगे: केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, 'हम अमित पालेकर को सीएम चेहरा बना रहे हैं. इनको हर कोई जानता है. कोरोना के वक्त इन्होंने लोगों की खूब सेवा की. ओल्ड गोवा हैरिटेज के मुद्दे पर आमरण अनशन पर बैठ गए. इससे अच्छा गोवा को आज की तारीख में सीएम चेहरा नहीं मिल सकता. मैं उम्मीद करता हूं कि भारी मतों से लोग इन्हें सीएम बनाएंगे और ये गोवा का विकास करेंगे.'

14 फरवरी को गोवा में डाले जाएंगे वोट

गोवा की 40 विधान सभा सीटों पर एक ही चरण में चुनाव होंगे और 14 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. वहीं वोटों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी. चुनाव के लिए 28 जनवरी को नामांकन की आखिरी तारीख होगी. बता दें कि 40 सीटों वाले गोवा की विधान सभा का कार्यकाल 15 मार्च 2022 को समाप्त हो रहा है.

लाइव टीवी

Trending news