दिल्ली एयरपोर्ट ने अब तक के सबसे कम उम्र के यात्री का किया स्वागत, इस अंदाज में हुआ सेलिब्रेशन
Advertisement

दिल्ली एयरपोर्ट ने अब तक के सबसे कम उम्र के यात्री का किया स्वागत, इस अंदाज में हुआ सेलिब्रेशन

Delhi airport: इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का टर्मिनल 3 आज बुधवार को एक मजेदार वाकये का साक्षी बना. फ्लाइट से कुछ देर पहले ही एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया.

दिल्ली एयरपोर्ट ने अब तक के सबसे कम उम्र के यात्री का किया स्वागत, इस अंदाज में हुआ सेलिब्रेशन

Delhi airport welcomed youngest passenger: इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का टर्मिनल 3 आज बुधवार को एक मजेदार वाकये का साक्षी बना. फ्लाइट से कुछ देर पहले ही एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया. कर्नाटक के हुबली के लिए उड़ान भरने से पहले हवाई अड्डे पर महिला को लेबर पेन होने लगा. हवाई अड्डे के अधिकारियों ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से इस घटना की जानकारी शेयर की है. उन्होंने यह भी बताया कि दिल्ली एयरपोर्ट पर पहली बार किसी बच्चे का जन्म हुआ. हवाई अड्डे पर टर्मिनल 3 की मेदांता सुविधा में बच्चे को जन्म दिया गया.

महिला को इंडिगो की फ्लाइट 6E-5624 पकड़नी थी जो एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 से रवाना होने वाली थी. हालांकि, बोर्डिंग से पहले नौ महीने की गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई थी. बाद में, उसे हवाई अड्डे के मेदांता स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया और हवाई अड्डे पर उसने एक बच्चे को जन्म दिया.

रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे की डिलीवरी सामान्य रूप से हुई. अधिकारियों ने बताया कि सारी प्रक्रिया के बाद बच्चा और मां दोनों स्वस्थ हैं. दिल्ली हवाई अड्डे पर अपनी तरह की पहली घटना का जश्न मनाते हुए, हवाई अड्डे के अधिकारियों ने ट्विटर पर लिखा, "अब तक के सबसे कम उम्र के यात्री का स्वागत! टर्मिनल 3, मेदांता सुविधा में पहले बच्चे के आगमन का जश्न."

कई नेटिज़न्स ने हवाई अड्डे के अधिकारियों के प्रयासों की सराहना करते हुए पोस्ट पर कमेंट किया है. यात्रियों में से एक ने लिखा, "यह जानकर अच्छा लगा, मां और परिवार को बधाई." जबकि अन्य ने सुझाव दिया कि हवाईअड्डे के अधिकारियों को नवजात को मुफ्त प्रवेश देना चाहिए और उसके लिए यात्रा मुफ्त होनी चाहिए. यूजर ने कहा, "नवजात एविएटर को लाइफटाइम एईपी (एयरपोर्ट एंट्री पास) और मुफ्त यात्रा दी जानी चाहिए."

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news