मुंबई पुलिस फोन टैपिंग मामले में आया ये अपडेट, पूर्व CM से होनी है पूछताछ
Advertisement

मुंबई पुलिस फोन टैपिंग मामले में आया ये अपडेट, पूर्व CM से होनी है पूछताछ

Cyber police interrogate devendra fadnavis: पहले साइबर पुलिस ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को नोटिस भेजकर तलब किया था लेकिन अब उनके आवास पर ही बयान दर्ज होगा. हालांकि फडणवीस ने कहा था कि विपक्ष का नेता होने के नाते ये उनका अधिकार है कि वह कोई जानकारी दें या न दें.

 

फाइल फोटो

मुंबई: बीकेसी साइबर पुलिस की टीम रविवार को बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के आवास पर कथित गैर कानूनी फोन टैपिंग मामले (Phone Tapping Case) में उनका बयान दर्ज करने के लिए पहुंची. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है. इससे पहले महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व सीएम फडणवीस के दक्षिण मुंबई के मालाबार हिल इलाके स्थित आवास के सामने सुरक्षा बढ़ा दी गई थी.

  1. सुर्खियों में फोन टेपिंग मामला
  2. अब पूर्व CM से होगी पूछताछ
  3. लगातार भेजे जा रहे थे नोटिस

पेशी के लिए गया था नोटिस

अधिकारी ने बताया कि दोपहर बाद टीम पुलिस के सहायक आयुक्त नितिन जाधव के नेतृत्व में पहुंची जिसमें दो निरीक्षक शामिल हैं. इससे पहले मुंबई साइबर पुलिस ने फडणवीस को नोटिस जारी कर रविवार को मामले में पेश होने को कहा था. फडणवीस ने हालांकि, शनिवार को कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने उन्हें यह सूचित करने के लिए संपर्क किया कि पुलिस उनके आवास पर जरूरी जानकारी लेने के लिए आएगी इसलिए उन्हें थाने आने की जरूरत नहीं है.

ये भी पढ़ें- इस्तीफे की अटकलों के बीच फिर सुर्खियों में G23, कौन हैं इसमें शामिल; कैसे बना जानिए

सुर्खियों में है फोन टेपिंग मामला

महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वाल्से पाटिल ने पिछले महीने आरोप लगाया था कि आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला जब राज्य की खुफिया प्रमुख थीं तब कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले, मंत्री बच्चू कडू, पूर्व विधायक आशीष देशमुख, पूर्व सांसद संजय काकड़े सहित कई नेताओं के फोन टैप किए गए थे.

पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘फडणवीस को जारी नोटिस में कहा गया है कि इससे पहले मामले से जुड़े सवालों को सीलबंद लिफाफे में भेजा गया था लेकिन उन्होंने उनका जवाब नहीं दिया. इसके अलावा उन्हें जवाब देने के लिए दो बार नोटिस जारी किया लेकिन उसका भी जवाब नहीं दिया गया.’

रिमाइंडर का नहीं दिया था जवाब

उन्होंने बताया कि इनके अलावा फडणवीस को तीन स्मरण पत्र भेजे गए जिनमें पुलिस के समक्ष उपस्थित होने को कहा गया लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री ने उनका भी कोई जवाब नहीं दिया. उल्लेखनीय है कि कथित रूप से फोन टैप करने और गोपनीय दस्तावेजों को लीक करने के मामले में पिछले साल बीकेसी साइबर पुलिस थाने में सरकारी गोपनीयता अधिनियम के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी. इस मामले में शिकायत राज्य खुफिया विभाग ने दर्ज कराई थी.

(इनपुट: भाषा)

LIVE TV

 

Trending news