ड्रग्स रैकेट मामला : ममता कुलकर्णी की संपत्ति होगी जब्त, कोर्ट ने दिए आदेश
Advertisement

ड्रग्स रैकेट मामला : ममता कुलकर्णी की संपत्ति होगी जब्त, कोर्ट ने दिए आदेश

करोड़ों की ड्रग्स तस्करी और ड्रग्स रैकेट चलाने के मामले में ममता कुलकर्णी और उसका पति विक्की गोस्वामी फरार चल रहे हैं.

फाइल फोटो

ठाणे : अपने जमाने की मशहूर बॉलीवुड अदाकार ममता कुलकर्णी की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं. नशीले पदार्थों की तस्करी के आरोपों में फरार चल रही ममता कुलकर्णी पर कोर्ट ने शिकंजा कसते हुए उनकी संपत्ति जब्त करने के आदेश दिए हैं. ममता और उनके पति विक्की गोस्वामी एक लंबे समय से फरार चल रहे हैं.

  1. 2016 में मुंबई पुलिस ने एक बड़े ड्रग रैकेट का किया भंडाफोड़
  2. 2,200 करोड़ रुपये के मादक पदार्थों की तस्करी का खुलासा
  3. ममता और विक्की गोस्वामी मुख्य आरोपी के तौर पर समाने आए

विशेष लोक अभियोजक शिशिर हीरे ने कहा कि स्पेशल नारकोटिक्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस (एनडीपीएस) अदालत के न्यायाधीश एचएम पटवर्धन ने पूर्व अभिनेत्री, उनके पति तथा कुछ अन्य गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ मादक पदार्थो के मामले में यह फैसला सुनाया. सबसे बड़े अभियानों में से एक अभियान के तहत थाणे पुलिस ने अप्रैल 2016 में 2,200 करोड़ रुपये के मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया था.

अंतरराष्ट्रीय रूप से चर्चित हुए मामले की जांच के दौरान अभिनेत्री ममता कुलकर्णी का नाम आया और बाद में वे इसकी मुख्य आरोपियों में शामिल हो गईं. जांचकर्ताओं के अनुसार, दवाई बनाने के उपयोग में लाई जाने वाली एफीड्राइन को एक फार्मा कंपनी में अवैध रूप से भेजा जाता था जिसे वहां से बड़ी पार्टियों में नशे के लिए प्रचलित विशेष मादक पदार्थ बनाया जाता था.

मामले में कम से कम दस आरोपियों को गिरफ्तार किया गया लेकिन दोनों मुख्य आरोपी- गोस्वामी और ममता कानून की पकड़ से अब तक दूर हैं. कहा जा रहा है कि वे अब कनाडा रह रहे हैं.

केन्या में पति के साथ रह रही है ममता
गिरफ्तार हुए अन्य आरोपियों में नाइजीरियाई सिप्रेन चिनासा, जिसने पुलिस को अन्य आरोपियों बीएसई की सूची में शामिल एवन लाइफसाइंस लिमिटेड का निर्देशक मनोज जैन, पुनीत श्रिंगी, प्रदीप गिल, सागर पोवले, मयूर सुकधरे, धनेश्वर स्वामी और नियनेश्वर ढिमरी हैं. साल 2016 के अंत में कुलकर्णी ने केन्या से एक बयान देते हुए पुलिस के सभी आरोपों को खारिज किया था. उन्होंने खुद को निर्दोष और साध्वी बताया था. उन्होंने यह भी बताया था कि उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू को भी पत्र लिखकर उनके खिलाफ मादक पदार्थो के मामले में जांच करने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी.

अभियोजन पक्ष की ओर से बार-बार अपील करने के बाद भी जब ममता और गोस्वामी कोर्ट में हाजिर नहीं हुई तो पिछले साल जून में इन दोनों को भगोड़ा घोषित कर दिया गया. 90 के दशक की प्रमुख अभिनेत्रियों में शुमार ममता कुलकर्णी ने शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, सैफ अली खान, अक्षय कुमार जैसे बॉलीवुड के शीर्ष कलाकारों के साथ काम किया है.

जेल से छुड़ा कर की विक्की से शादी
ममता कुलकर्णी ने दुबई की जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे ड्रग तस्कर विक्की गोस्वामी से शादी कर उसे जेल से छुड़वा लिया. ममता लंबे समय से गोस्वामी के साथ डेटिंग कर रही थी. एक मैगजीन कवर के लिए टॉपलेस पोज देकर सुर्खियों में आने वाली ममता का जब फिल्मी करियर डूब गया था तब उनका इस नशीली दवाओं के तस्कर से संबंध होने का मामला सामने आया था. विक्की से शादी रचा कर ममता ने 15 नवंबर, 2012 को ही उसे दुबई के जेल से छुड़वा लिया था. 1997 में विक्की को दुबई में पुलिस ने मैनड्रैक्स की तस्करी करने के दौरान पकड़ा था. 

(इनपुट आईएएनएस से)

Trending news