Rahul Gandhi: 'हिंसा करवाते हैं पीएम मोदी और अमित शाह', श्रीनगर में बीजेपी-आरएसएस पर बरसे राहुल गांधी
Advertisement

Rahul Gandhi: 'हिंसा करवाते हैं पीएम मोदी और अमित शाह', श्रीनगर में बीजेपी-आरएसएस पर बरसे राहुल गांधी

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने कहा, जब मैं यात्रा में चल रहा था, तब मुझे बहुत सारी महिलाएं मिली. उनमें से कुछ ने भावुक होकर बताया कि उनके साथ रेप और उत्पीड़न हुआ है. जब मैंने कहा कि क्या मैं पुलिस को बताऊं तो उन्होंने कहा- नहीं, इससे हमारा नुकसान हो जाएगा.

Rahul Gandhi: 'हिंसा करवाते हैं पीएम मोदी और अमित शाह', श्रीनगर में बीजेपी-आरएसएस पर बरसे राहुल गांधी

Rahul Gandhi Attacks PM Narendra Modi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने श्रीनगर में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पर जमकर निशाना साधा. भारत जोड़ो यात्रा के समापन के मौके पर उन्होंने कहा, पीएम मोदी, अमित शाह और अजीत डोभाल हिंसा करवाते हैं. पीएम मोदी, अमित शाह और RSS के लोगों ने हिंसा नहीं देखी है. वे डरते हैं. बीजेपी का कोई नेता यहां पैदल ऐसे नहीं चल सकता इसलिए नहीं कि जम्मू कश्मीर के लोग उन्हें चलने नहीं देंगे बल्कि इसलिए क्योंकि वो डरते हैं.

राहुल गांधी ने कहा, जम्मू कश्मीर में प्रशासन ने कहा कि अगर आप पैदल चलेंगे तो आप पर ग्रेनेड फेंका जाएगा. तो मैंने सोचा क्यों न मुझसे नफरत करने वालों को एक मौका दूं, ताकि वे मेरी सफेद टी-शर्ट का रंग लाल कर सकें. लेकिन जम्‍मू कश्‍मीर में मुझे ग्रेनेड नहीं, दिल खोलकर प्यार मिला.राहुल ने बताया, जब मैं कन्याकुमारी से आगे बढ़ रहा था, तब मुझे ठंड लग रही थी. मैंने कुछ बच्चे देखे. वे गरीब थे, उन्हें ठंड लग रही थी, वे मजदूरी कर रहे थे और कांप रहे थे. मैंने सोचा ठंड में ये बच्चे स्वेटर-जैकेट नहीं पहन पा रहे हैं तो मुझे भी नहीं पहनना चाहिए.

इस दौरान राहुल गांधी ने एक किस्सा भी सुनाया. उन्होंने कहा, जब मैं स्कूल में था तब टीचर ने कहा- राहुल तुम्हें प्रिंसिपल ने बुलाया है. प्रिंसिपल ने कहा- राहुल, तुम्हारे घर से फ़ोन आया है... यह शब्द सुनते ही मेरे पैर कांपने लगे और मैं समझ गया कि कुछ गलत हुआ है. जब फोन कान पर लगाया तो आवाज आई दादी को गोली मार दी. मेरा परिवार कश्मीर से गंगा की ओर गया था जहां संगम के पास हमारा घर है. उन्होंने वहां कश्मीरियत वाली सोच को गंगा में डाला था. जिसे उत्तर प्रदेश में गंगा-जमुनी तहज़ीब कहा जाता है. राहुल गांधी ने कहा, जब मैं यात्रा में चल रहा था, तब मुझे बहुत सारी महिलाएं मिली. उनमें से कुछ ने भावुक होकर बताया कि उनके साथ रेप और उत्पीड़न हुआ है. जब मैंने कहा कि क्या मैं पुलिस को बताऊं तो उन्होंने कहा- नहीं, इससे हमारा नुकसान हो जाएगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news