Congress: चुनाव को लेकर एक्शन में सोनिया गांधी, PK के साथ करेंगी चौथी बैठक
Advertisement

Congress: चुनाव को लेकर एक्शन में सोनिया गांधी, PK के साथ करेंगी चौथी बैठक

Congress Meeting: इन दिनों कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) लगातार सीनियर लीडर्स के साथ बैठक कर रही हैं. इस दौरान पिछले विधान सभा चुनाव में हार को लेकर समीक्षा हो रही हैं. वहीं, आगामी चुनाव को लेकर रणनीति बनाए जाने पर भी विचार हो रहा है. खास बात यह है कि बैठक में प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) भी मौजूदगी दर्ज करा रहे हैं

फाइल फोटो

Congress President Sonia Gandhi Meeting: साल 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर कांग्रेस ने कमर कस ली है. इस बार खुद सोनिया गांधी मोर्चा संभाले हुए है. कांग्रेस हाईकमान की पिछले 3 दिनों में 3 बैठक हो चुकी हैं. वहीं, आज फिर से कांग्रेस बैठक करने जा रही है. इसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी शामिल होंगे.

चुनाव को लेकर मंथन

आने वाले समय में 5 राज्यों में विधान सभा चुनाव (Assembly Elections) के साथ लोक सभा चुनाव भी होने हैं. हाल ही में संपन्न हुए 5 राज्यों के विधान सभा चुनाव में कांग्रेस की बुरी तरह से हार हुई. पार्टी इन 5 राज्यों में से किसी में भी सरकार नहीं बना पाई. ऐसे में पार्टी हार को लेकर और आने वाले चुनाव को लेकर लगातार मंथन कर रही है.

राजस्थान और छत्तीसगढ़ के सीएम हो सकते हैं शामिल

इसको लेकर कांग्रेस (Congress) पिछले 3 दिन में 3 बैठक कर चुकी है. वहीं, आज फिर से चौथी बैठक होने जा रही है. ये बैठक दिल्ली में सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर होगी. इसमें पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ प्रशांत किशोर भी शामिल रहेंगे. इसके साथ ही बैठक में राजस्थान (Rajasthan) छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) मुख्यमंत्री भी शामिल हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि जल्द ही प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) को कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. इसको लेकर पार्टी आलाकमान फैसला ले सकती है.

प्रशांत किशोर ने दिया था प्रेजेंटेशन

बता दें कि 5 राज्यों के विधान सभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस पार्टी लगातार समीक्षा करने में जुटी है. इसके साथ ही आगामी चुनावों की रणनीति को लेकर चर्चा भी कर रही है. ऐसे में प्रशांत किशोर ने 2 दिन पहले कांग्रेस हाईकमान के सामने अगले लोक सभा चुनाव की रणनीति को लेकर भी प्रेजेंटेशन भी दिया था. 
LIVE TV

Trending news