क्या लोगों ने CM के रूप में चन्नी को नहीं किया स्वीकार? सिद्धू ने दिया जवाब
Advertisement

क्या लोगों ने CM के रूप में चन्नी को नहीं किया स्वीकार? सिद्धू ने दिया जवाब

पंजाब विधान सभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि लोगों ने बदलाव के लिए आप को वोट दिया, मैं उन्हें बधाई देता हूं. नए बीज बोने हैं. 'चिंता' नहीं बल्कि 'चिंतन' करना चाहिए'.

क्या लोगों ने CM के रूप में चन्नी को नहीं किया स्वीकार? सिद्धू ने दिया जवाब

चंडीगढ़: पंजाब में कांग्रेस पार्टी को विधान सभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है. पंजाब की 117 सीटों में से कांग्रेस को केवल 18 सीटें ही मिली. नतीजे आने के दूसरे दिन ही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि जिन लोगों ने सिद्धू के लिए गड्ढे खोदे वो खुद उसमें 10 फीट दब गए.

  1. पंजाब विधान सभा चुनाव में बीजेपी की करारी हार
  2. सीएम चन्नी ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा
  3. आम आदमी पार्टी की सरकार का रास्ता साफ

'ये चुनाव बदलाव के लिए था'

सिद्धू ने कहा कि 'आप जो बोते हैं वही काटते हैं. यह चुनाव एक बदलाव के लिए था. लोगों ने एक महान निर्णय लिया. जनता कभी गलत नहीं होती. मैं इस बारे में गहराई से नहीं सोच रहा हूं कि लोगों ने चन्नी के चेहरे को मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के रूप में स्वीकार किया है या नहीं. उन्होंने कहा कि 'लोगों ने बदलाव के लिए आप को वोट दिया, मैं उन्हें बधाई देता हूं. नए बीज बोने हैं. 'चिंता' नहीं बल्कि 'चिंतन' करना चाहिए'

ये भी पढ़ें: धामी के हारने के बाद कौन बनेगा CM? रेस में 3 नाम आए सामने

चन्नी ने सौंपा इस्तीफा

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने विधान सभा चुनावों में कांग्रेस (INC) की हार के बाद शुक्रवार को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित (Banwarilal Purohit) को अपना इस्तीफा सौंपा. चन्नी राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने राज भवन गए. चन्नी ने नतीजों के एक दिन बाद मीडिया से कहा कि ‘मैंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.’

कांग्रेस को मिली है करारी हार

कांग्रेस को पंजाब विधान सभा चुनावों में करारी शिकस्त मिली है. आम आदमी पार्टी ने 117 सदस्यीय विधानसभा में 92 सीटें जीती, जबकि कांग्रेस 18 सीटों पर सिमट गयी. आप ने शिरोमणि अकाली दल-बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन का भी सफाया कर दिया. शिअद को तीन सीटें जबकि भाजपा को दो और बसपा को महज एक सीट मिली.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड विधान सभा चुनाव में महिलाओं की रिकॉर्ड जीत, BJP की सभी उम्मीदवार जीतीं

चन्नी दोनों सीटों से हारे

विधान सभा चुनावों में चन्नी, प्रकाश सिंह बादल और अमरिंदर सिंह समेत कई दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा. चन्नी दोनों सीटों पर हार गए, जहां से उन्होंने चुनाव लड़ा. उन्हें भदौर सीट से आप के लाभ सिंह उगोके ने 37,558 मतों के अंतर से हराया. वहीं, चमकौर साहिब से वो आप के चरणजीत सिंह से 7,942 मतों के अंतर से हारे.

LIVE TV

Trending news