Amit Shah: 'आतंकवाद पर जारी रहेगी मोदी सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति', CISF के स्थापना दिवस पर बोले गृह मंत्री अमित शाह
Advertisement

Amit Shah: 'आतंकवाद पर जारी रहेगी मोदी सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति', CISF के स्थापना दिवस पर बोले गृह मंत्री अमित शाह

BSF Raising Day Parade: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने अपने भाषण के दौरान ये भी कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार पिछले नौ वर्ष में आंतरिक सुरक्षा (Internal Security) की चुनौतियों से सफलतापूर्वक निपटी है. 

photo: ANI

Amit Shah on CISF Day: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को कहा कि आतंकवाद (Terrorism) को बिल्कुल न बर्दाश्त करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व वाली सरकार की नीति आने वाले वक्त में भी इसी तरह से जारी रहेगी. उन्होंने यहां केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) की 54वीं स्थापना दिवस परेड (BSF 54th Raising Day Parade) में कहा कि देश के किसी भी हिस्से में अलगाववाद, आतंकवाद और राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों (Anti National Activities) से सख्ती से निपटा जाएगा. 

कम हुआ है उग्रवाद: शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने भाषण के दौरान अपने मंत्रालय की उपलब्धि बताते हुए ये भी कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार पिछले नौ वर्ष में आंतरिक सुरक्षा की चुनौतियों से सफलतापूर्वक निपटी है. उन्होंने कहा कि कश्मीर में हिंसा काफी कम हुई है, जबकि पूर्वोत्तर और वामपंथी चरमपंथ प्रभावित इलाकों में उग्रवाद भी कम हुआ है तथा लोगों का भरोसा बढ़ रहा है. 

मुख्यधारा में लौट रहे हैं लोग

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त होने वाले लोगों की संख्या घटती जा रही है और कई लोग हथियार छोड़कर मुख्यधारा में शामिल हो रहे हैं.

आपको बताते चलें कि ये पहला मौका है जब सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) दिल्ली-एनसीआर के बाहर अपना सालाना स्थापना दिवस मना रहा है. इस बार साल 2023 के इस कार्यक्रम का आयोजन यहां हकीमपेट में स्थित सीआईएसएफ राष्ट्रीय औद्योगिक सुरक्षा अकादमी में किया गया है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news