अब CID करेगी Suvendu Adhikari के पूर्व बॉडीगार्ड की आत्महत्या मामले की जांच, 3 साल पहले हुई थी मौत
Advertisement

अब CID करेगी Suvendu Adhikari के पूर्व बॉडीगार्ड की आत्महत्या मामले की जांच, 3 साल पहले हुई थी मौत

सीआईडी (CID) ने पश्चिम बंगाल विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी विधायक शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के पूर्व बॉडीगार्ड सुब्रत चक्रवर्ती (Subhabrata Chakraborty) की आत्महत्या मामले की जांच अपने हाथों में ले ली है.

शुवेंदु अधिकारी (फाइल फोटो)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी विधायक शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के पूर्व बॉडीगार्ड सुब्रत चक्रवर्ती (Subhabrata Chakraborty) की मौत की जांच सीआईडी (CID) ने अपने हाथों में ले ली है. बताया जा रहा है कि शुवेंदु अधिकारी के बॉडीगार्ड की तीन साल पहले संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी.

  1. शुवेंदु अधिकारी के बॉडीगार्ड ने 3 साल पहले आत्महत्या कर ली थी
  2. बॉडीगार्ड की पत्नी ने अब इस मामले में नए सिरे से जांच की मांग की है
  3. सुब्रत चक्रवर्ती की मौत की जांच सीआईडी ने अपने हाथों में ले ली है

बॉडीगार्ड की पत्नी ने दर्ज कराई शिकायत

सिक्योरिटी गार्ड सुब्रत चक्रवर्ती की पत्नी सुपर्णा चक्रवर्ती ने हाल ही में संदिग्ध मौत में मामले में पर सवाल उठाते हुए जांच की मांग की थी और आईपीसी की धारा 302 और 120 के तहत शिकायत दर्ज कराई है. शुवेंदु अधिकारी के सुरक्षा गार्ड रहे सुब्रत ने 13 अक्टूबर 2018 को अपने किराए के घर पर खुद को गोली मार ली थी. घटना के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया था, जहां दो दिन बाद मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें- देशभर में आतंक पर सबसे बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक, 4 राज्यों में ताबड़तोड़ छापेमारी

शुवेंदु ने जांच का राजनीति से प्रेरित बताया

सुरक्षाकर्मी की आत्महत्या मामले की की नए सिरे से जांच को शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने राजनीति से प्रेरित बताया है. उन्होंने कहा कि मामले का निपटारा होने के 2 साल बाद नए सिरे से जांच कर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) डराने की कोशिश ना करें. वो मुझे जेल जाने के लिए कहेंगी तो उनकी वरिष्ठता का सम्मान करे हुए जेल जाने के लिए भी तैयार हूं.

टीएमसी छोड़ बीजेपी में आ गए थे शुवेंदु अधिकारी

पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव से पहले शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) तृणमूल कांग्रेस छोड़ बीजेपी (BJP) में आ गए थे. 2 मई को पश्चिम बंगाल की चुनावी लड़ाई में शुवेंदु अधिकारी ने टीएमसी सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को मात दी थी. चुनाव आयोग (Election Commission) के आंकड़ों के मुताबिक, नंदीग्राम सीट से शुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को 1956 वोटों से हराया था. चुनाव में शुवेंदु अधिकारी को कुल 109673 वोट मिले, जबकि ममता बनर्जी को 107937 वोट मिले थे.

लाइव टीवी

Trending news