आंध्र प्रदेश: CID का APCO के पूर्व चेयरमैन के मकान पर छापा, सोना, चांदी समेत 1 करोड़ कैश बरामद
Advertisement

आंध्र प्रदेश: CID का APCO के पूर्व चेयरमैन के मकान पर छापा, सोना, चांदी समेत 1 करोड़ कैश बरामद

आंध्र प्रदेश में CID ने कल खाजिपेट में APCO (स्टेट हैंडलूम वीवर्स कोऑपरेटिव सोसाइटी) के पूर्व चेयरमैन गुजजाला श्रीनिवासुलु के आवास पर छापा मारा। उनके आवास से 3 किलोग्राम सोना, 2 किलोग्राम चांदी, 1 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी और संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

छापे के दौरान बरामद कैश

हैदराबाद. आंध्र प्रदेश (Andra Pradesh) में CID ने खाजिपेट में APCO (State Handloom Weavers Cooperative Society) के पूर्व चेयरमैन गुजजाला श्रीनिवासुलु (Former Chairman Gujjala Srinivasulu) के आवास और कार्यालय पर छापा (Raid) मारा. उनके आवास से 3 किलोग्राम सोना, 2 किलोग्राम चांदी, 1 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी और संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए गए. CID के अधिकारियों ने बताया कि 10 लाख रुपये पुराने नोट और 10 लाख नए नोट श्रीनिवासुलु के हैदराबाद वाले मकान से बरामद किया गया.

  1.  
  2.  

सीआईडी के अधिकारियों ने यह भी बताया कि कोर्ट की अनुमति लेकर ही शुक्रवार को श्रीनिवासुलु के मकान, ढामखानपल्ले स्थित सोसाइटी कार्यालय और सोसाइटी में काम करने वाले व्यक्तिों के निवास पर एक साथ छापा मारा गया. श्रीनिवासुलु के घर और कार्यालय पर अचानक एक साथ छापा मारने के कारण पूर्व चेयरमैन कुछ भी छिपा नही सके. सीआईडी ने कहा कि उन्हें आश्चर्य हो रहा है कि 1 करोड़ नगद रुपये और सोना इस प्रकार घर में क्यों पड़ा है. इस बात की भी जांच होगी की घर में इतनी बड़ी रकम क्यों रखी गई थी.

 

सोना, चांदी के साथ संपत्ति के कई दस्तावेज भी बरामद हुए हैं. सीआईडी ने इस सभी संपत्ति और कैश को जब्त कर अपने कब्जे में ले लिया है. श्रीनिवासुलु के ब्लैक मनी को अपने अंडर में लेने के बाद सीआईडी की टीम ने श्रीनिवासुलु से और उनके परिवार से काफी लंबी पूछताछ भी की है. सीआईडी ने कहा की उनके 25 अधिकारियों ने श्रीनु के खाजापेट स्थित मकान में और प्रोद्दुटुर तथा कडपा में रह रहे लेखाकार कोंडय्या और श्रीरामुलु के मकानों पर एक साथ छापा मारा. अधिकारियों ने सोसाइटी कार्यालय से कंप्युटर्स और दस्तावेज अपने साथ ले गये. मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

इससे पहले बुधवार को आंध्र प्रदेश पुलिस ने एक कोषागार विभाग(Treasury department) के कर्मचारी के ड्राइवर के ससुर के यहां छापेमारी की थी, जहां करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हुआ था. इस दौरान पुलिस को 2.42 किलोग्राम सोना, 84.10 किलोग्राम चांदी, 15,55,560 रुपये नकद, 49.10 लाख रुपये के फिक्स्ड डिपॉजिट(Fixed deposit) और नेशनल सेविंग स्कीम(National Saving Scheme) की रसीदें मिली थी.

VIDEO

Trending news