BSP का वो विधायक जिन्‍हें कहा जाता है 'रॉबिनहुड'? BJP के सामने अपनी पार्टी का खोला खाता
Advertisement

BSP का वो विधायक जिन्‍हें कहा जाता है 'रॉबिनहुड'? BJP के सामने अपनी पार्टी का खोला खाता

BSP Lone Winner In UP Election 2022: रॉबिनहुड जैसी छवि रखने वाले उमाशंकर सिंह लगातार तीसरी बार विधायक बने हैं. उमाशंकर सिंह विधान सभा में बहुजन समाज पार्टी के विधायक दल के नेता भी हैं.

उमाशंकर सिंह (फाइल फोटो) | साभार- फेसबुक@umashankarsinghballia

बलिया: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने प्रचंड जीत हासिल की और अब राज्य में दोबारा सरकार बनाएगी. लेकिन इस चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (BSP) का प्रदर्शन बहुत खराब रहा. बीएसपी पूरे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में महज 1 सीट ही जीत पाई. बीएसपी के टिकट पर ये अकेली सीट रॉबिनहुड जैसी छवि रखने वाले उमाशंकर सिंह (Uma Shankar Singh) ने जीती है. वो लगातार तीसरी बार विधायक बने हैं.

  1. रसड़ा से विधायक बने उमा शंकर सिंह
  2. 6 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से जीते
  3. अपनी जीत को बताया लोगों की जीत

उमाशंकर सिंह ने SBSP के उम्मीदवार को हराया

बता दें विधान सभा में बहुजन समाज पार्टी के विधायक दल के नेता उमाशंकर सिंह बलिया जिले की रसड़ा विधान सभा सीट से 87,887 वोट पाकर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के महेंद्र से 6,583 वोटों के अंतर से जीत गए हैं. महेंद्र को 81,304 वोट ही मिल पाए. रसड़ा विधान सभा सीट से बीएसपी के मौजूदा विधायक उमाशंकर सिंह तीसरी बार अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे.

लगातार तीसरी बार विधायक बने उमाशंकर सिंह

जान लें कि इससे पहले उमाशंकर सिंह साल 2012 और 2017 में विधायक रह चुके हैं. यूपी में बीजेपी को जनता का भारी समर्थन मिलने के बाद भी उमाशंकर सिंह अपनी सीट जीतने में सफल रहे.

ये भी पढ़ें- UP: 'साइकिल' पंचर कर 'कमल' खिलाने में क्या रही मायावती की भूमिका?

उमाशंकर सिंह की है 'रॉबिनहुड' जैसी छवि

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उमाशंकर सिंह की छवि इलाके में रॉबिनहुड जैसी है. बताया जाता है कि वो गरीबों की काफी मदद करते हैं. अगर किसी गरीब की बेटी की शादी है तो वो उसमें मदद भी करते हैं.

जानकारी के मुताबिक, उमाशंकर सिंह पेशे से एक ठेकेदार हैं. उन्होंने पहली बार साल 2012 में विधान सभा चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्होंने जीत हासिल की थी. इसके बाद 2017 में भी वो अपनी सीट जीतने में कामयाब रहे और साल 2022 में उमाशंकर सिंह ने एक बार फिर से जीत हासिल की.

ये भी पढ़ें- UP Election Result: डिप्टी CM केशव मौर्य समेत 10 मंत्री हारे, यहां देखें पूरी लिस्ट

रसड़ा विधान सभा सीट से चुनाव जीतने के बाद उमाशंकर सिंह ने क्षेत्र के लोगों को और पार्टी कार्यकर्ताओं को शुक्रिया कहा. उन्होंने कहा कि उनकी ये जीत क्षेत्र की जनता की जीत है.

Trending news