BJP ने गोवा के लिए 34 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, इन्हें बनाया गया सीएम उम्मीदवार
Advertisement

BJP ने गोवा के लिए 34 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, इन्हें बनाया गया सीएम उम्मीदवार

गोवा विधान सभा चुनाव (Goa Assembly Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 34 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है और मौजूदा मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) को सीएम उम्मीदवार बनाया है.

BJP ने गोवा के लिए 34 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, इन्हें बनाया गया सीएम उम्मीदवार

नई दिल्ली: गोवा में होने वाले विधान सभा चुनाव (Goa Assembly Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 34 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने गोवा की 40 में से 34 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है.

सामान्य सीटों पर बीजेपी ने उतारे ST-SC उम्मीदवार

बीजेपी ने गोवा चुनाव के लिए 3 सामान्य सीटों पर अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार को उतारा है. इसके अलावा 1 सामान्य सीट पर अनुसूचित जाति का उम्मीदवार को उतारा गया है. बीजेपी की लिस्ट में 9 सामान्य और 11 ओबीसी उम्मीदवारों को उतारा है, जबकि लिस्ट में 6 नए उम्मीदवार भी शामिल हैं.

प्रमोद सावंत होंगे बीजेपी का सीएम चेहरा

गोवा विधान सभा चुनाव (Goa Assembly Election) के लिए बीजेपी (BJP) ने 34 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने के साथ ही सीएम चेहरे का भी ऐलान कर दिया और पार्टी ने मौजूदा मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) को सीएम उम्मीदवार बनाया है. सीएम प्रमोद सावंत Sanquelim विधान सभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.

fallback

14 फरवरी को गोवा में डाले जाएंगे वोट

गोवा की 40 विधान सभा सीटों पर एक ही चरण में चुनाव होंगे और 14 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. वहीं वोटों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी. चुनाव के लिए 28 जनवरी को नामांकन की आखिरी तारीख होगी. बता दें कि 40 सीटों वाले गोवा की विधान सभा का कार्यकाल 15 मार्च 2022 को समाप्त हो रहा है.

लाइव टीवी

Trending news