BJP PM Candidate: पीएम मोदी के बाद क्या CM योगी आदित्यनाथ पेश करेंगे प्रधानमंत्री पद पर दावेदारी? खुद दिया जवाब
Advertisement

BJP PM Candidate: पीएम मोदी के बाद क्या CM योगी आदित्यनाथ पेश करेंगे प्रधानमंत्री पद पर दावेदारी? खुद दिया जवाब

Yogi Adityanath's Statement: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने खुद ये बता दिया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के बाद वह पीएम पद के दावेदार हैं या नहीं. आइए जानते हैं कि उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 पर क्या कहा?

सीएम योगी पीएम पद के दावेदार हैं या नहीं

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के बाद बीजेपी (BJP) की तरफ से पीएम पद का दावेदार (PM Candidate) कौन होगा, इस सवाल का जवाब हर कोई जानना चाहता है. कोई केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को तो कोई यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को पीएम मोदी के बाद प्रधानमंत्री पद का दावेदार बताता है. कई जगहों पर बीजेपी के अन्य मुख्यमंत्रियों की भी चर्चा होती है. लेकिन इस बीच, सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ कर दिया है कि वह पीएम मोदी के बाद प्रधानमंत्री पद के दावेदार बनेंगे या नहीं. एक निजी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री की दावेदारी वाले सवाल का जवाब सीएम योगी ने दिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने ये भी कहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में यूपी में बीजेपी 2019 के मुकाबले ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगी.

सीएम योगी PM पद के दावेदार?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वह किसी भी पद के दावेदार नहीं हैं. उनकी यूपी में ही रहने की इच्छा है. पीएम मोदी देश की सबसे बड़ी ताकत हैं. पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत की नई पहचान बनी है. पीएम मोदी का नाम किसी भी चुनाव में अपने आप में बड़ा है. 2014 में उनके पीएम बनने के बाद से समाज के हर वर्ग को लाभ पहुंचा है. जनता से जो वादे किए गए थे, उन्हें पूरा किया गया.

लोकसभा चुनाव पर कही ये बात

बता दें कि इंटरव्यू में सीएम योगी आदित्यनाथ से 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी सवाल पूछे गए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी को 2024 में एक बार फिर बहुमत मिलेगा. इस बार यूपी में और ज्यादा सीटें जीतेंगे. बीजेपी की सरकार ही आएगी. अगले आम चुनाव में बीजेपी को 300 से 315 लोकसभा सीटें मिलने की उम्मीद है.

रामचरितमानस विवाद पर योगी दो टूक

वहीं, रामचरितमानस की चौपाई को लेकर हो रहे विवाद पर सीएम योगी ने कहा कि यह विवाद विकास से ध्यान हटाने के लिए हो रहा है. लेकिन समाज में वैमनस्यता फैलाने में उनको कामयाबी नहीं मिलेगी. समाज उनकी असलियत समझ चुका है. वहीं, हिंदुत्व का पोस्टर बॉय होने पर सीएम योगी ने कहा कि हिंदुत्व सॉफ्ट या हार्ड नहीं होता है. वह सिर्फ हिंदुत्व होता है. भारत में जीवन जीने की मूल पद्धति ही हिंदुत्व है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news