Nitish Kumar के खिलाफ बिहार में ये तगड़ा फॉर्मूला अपनाएगी BJP, बड़े बदलाव की है तैयारी!
Advertisement

Nitish Kumar के खिलाफ बिहार में ये तगड़ा फॉर्मूला अपनाएगी BJP, बड़े बदलाव की है तैयारी!

Bihar Politics: साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में बिहार काफी अहम है और इसी वजह से भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को मात देने के लिए तगड़ा फॉर्मूला तैयार किया है.

Nitish Kumar के खिलाफ बिहार में ये तगड़ा फॉर्मूला अपनाएगी BJP, बड़े बदलाव की है तैयारी!

BJP Plan for 2024 Election: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तैयारियां तेज कर दी है और लगातार विपक्षी दलों को मात देने के लिए नए-नए प्लान बना रही है. हाल ही में बिहार दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर जमकर निशाना साधा था और कहा था कि अब नीतीश कुमार के लिए बीजेपी के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो गए हैं. बता दें कि अमित शाह ने यह बयान ऐसे ही नहीं दिया है, बल्कि बीजेपी ने इसके लिए बड़ा तगड़ा फॉर्मूला तैयार किया है ताकि नीतीश कुमार को मात दे सके.

इन 3 नेताओं के जरिए नीतीश को मात देने की तैयारी!

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को मात देने के लिए बिहार के तीन बड़े नेताओं को अपनी तरफ करने का प्लान बनाया है. इसमें चिराग पासवान (Chirag Paswan) के अलावा उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) और मुकेश साहनी (Mukesh Sahni) का नाम शामिल है. इन तीन नेताओं को अपनी तरफ कर बीजेपी 10-12 प्रतिशत तक अपना वोट बैंक बढ़ा सकती है, जिससे नीतीश कुमार की भरपाई की जा सके.

पीएम मोदी के 'हनुमान' है चिराग पासवान

चिराग पासवान (Chirag Paswan) हमेशा से पीएम मोदी के 'हनुमान' की भूमिका निभाते रहे हैं और 2020 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान एनडीए से अपनी राह अलग करने वाले चिराग ने हाल ही में संपन्न हुए उपचुनावों में एक बार फिर बीजेपी से अपनी नजदीकी उजागर कर दी है. लोजपा (LJP) के दो फाड़ होने के बाद भी चिराग को दुसाध जाति का समर्थन प्राप्त है, जो बीजेपी के लिए फायदा पहुंचाएगा.

उपेंद्र कुशवाहा बोलने लगे हैं बीजेपी की भाषा!

हाल ही में जेडीयू से नाता तोड़कर अपनी नई पार्टी का गढ़न करने वाले उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) बीजेपी की भाषा बोलने लगे हैं और हाल ही में उन्होंने बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल से मुलाकात की थी. इसके बाद से अटकलें लगाई जाने लगी है कि उपेंद्र कुशवाहा आने वाले चुनावों में बीजेपी के साथ मिलकर चुनावी दंगल में कूद सकते हैं.

मुकेश साहनी को भी तरजीह दे रही बीजेपी!

कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) वीआईपी प्रमुख मुकेश साहनी (Mukesh Sahni) को अपनी ओर लाने में जुटी हुई है. मुकेश साहनी को बिहार में मल्लाहों का नेता माना जाता है, जिनकी आबादी करीब 3 प्रतिशत है और इसी वजह से बीजेपी उन्हें अपनी तरफ करना चाह रही है. हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से मुकेश साहनी को वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news