UP चुनाव नतीजों को लेकर टिकैत का बड़ा बयान, कहा- ईमानदारी से हुई काउंटिंग तो...
Advertisement

UP चुनाव नतीजों को लेकर टिकैत का बड़ा बयान, कहा- ईमानदारी से हुई काउंटिंग तो...

Rakesh Tikait on UP Election Results:किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, 'BJP को 6 चरणों में ईमानदारी का नुकसान है, यदि बेईमानी करते हैं तो कम नुकसान होगा, सरकार से लोग नाराज हैं. हालांकि आंकड़ा नहीं बता सकता लेकिन काफी नुकसान है.'

UP चुनाव नतीजों को लेकर टिकैत का बड़ा बयान, कहा- ईमानदारी से हुई काउंटिंग तो...

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए सात चरणों में वोटिंग पूरी हो चुकी हैं. चुनावी नतीजे आने से पहले भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा है कि, अगर ईमानदारी से परिणाम आए तो इस बार बीजेपी को काफी नुकसान होगा. सभी दल अपनी अपनी जीत के दावे कर रहे हैं इसबीच राकेश टिकैत के बयान से कई नेता सहमत दिख रहे हैं.

  1. राकेश टिकैत ने लगाया अनुमान
  2. चुनाव नतीजों पर भी दिया बयान
  3. BJP को होने जा रहा नुकसान: टिकैत

ईमानदारी से होगा बड़ा नुकसान

सातवें चरण से पहले किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि, BJP को छह चरणों में ईमानदारी का नुकसान है, यदि बेईमानी करते हैं तो कम नुकसान होगा, सरकार से लोग नाराज हैं. हालांकि आंकड़ा नहीं बता सकता लेकिन काफी नुकसान है.

बीजेपी की सरकारी यूनिवर्सिटी जो नागपुर में है, वह बीजेपी (BJP) हारे हुए छात्रों को भी जीत का सर्टिफिकेट दे देते हैं. इस बार भी जो प्रत्याशी हार जाएगा, उसे जीत का सर्टिफिकेट दिया जाएगा, क्योंकि इससे पहले भी ऐसा हो चुका है. हम बीजेपी नेताओं से बात नहीं करते, लेकिन सरकार से बात करना चाहते जो वह करते नहीं.

अंतिम दौर में यहां पर वोटिंग

उन्होंने आगे कहा कि, किसान किसी को समर्थन नहीं दे रहा, किसान सिर्फ आंदोलन से जिंदा रहेगा. जिस राज्य में किसानों का आंदोलन मजबूत रहेगा, वही किसान सर्वाइव कर सकता है. विधान सभा चुनाव में बीजेपी, सपा, बसपा और कांग्रेस लगातार जनता के बीच उतर वोट मांग रही है. वहीं अपने विरोधियों पर जमकर निशाना भी साध रही है. अंतिम दौर के चुनाव में आजमगढ़, वाराणसी और विंध्याचल मंडल के 9 जिलों में मतदान कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें- नतीजे आने से पहले SHO ने बीजेपी नेता को दी मंत्री बनने की बधाई, जानिए फिर क्या हुआ

आखिरी चरण के होने वाले मतदान की 54 सीटों में से साल 2017 के विधानसभा चुनाव में 29 सीटें बीजेपी ने, 11 सीटें सपा ने, 6 सीटें बसपा ने, 3 सीटें सुभासपा ने और निषाद पार्टी ने 1 सीट जीती थी. सुभासपा ने पिछला चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ा था. इस बार वह सपा के साथ मिलकर लड़ रही है, वहीं निषाद पार्टी ने पिछला चुनाव अकेले लड़ा था. जो कि अब बीजेपी की गठबंधन सहयोगी है.

(इनपुट:IANS)

Trending news