MP Politics: कमलनाथ के 'गढ़' पर BJP की नजर, पार्टी अब इस रणनीति पर करेगी काम
Advertisement

MP Politics: कमलनाथ के 'गढ़' पर BJP की नजर, पार्टी अब इस रणनीति पर करेगी काम

BJP: मध्य प्रदेश की सत्ता पर भले ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) का कब्जा है, लेकिन पार्टी के लिए अब भी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) का गढ़ छिंदवाड़ा (Chhindwara) चुनौती बना हुआ है.

MP Politics: कमलनाथ के 'गढ़' पर BJP की नजर, पार्टी अब इस रणनीति पर करेगी काम

BJP eye on Kamal Nath citadel Chhindwara: भारतीय जनता पार्टी (BJP) भले ही मध्य प्रदेश की सत्ता पर काबिज है. लेकिन, इसके बाद भी बीजेपी को एक बाद मलाल है कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का गढ़ छिंदवाड़ा अभी भी उसके लिए चुनौती बना हुआ है. इस वजह से अब भाजपा अब कमलनाथ को छिंदवाड़ा में कमजोर करने की कोशिश में जुट गई है. इसके लिए पार्टी ने खास प्लान बनाया है, जिसके मुताबिक अब इस इलाके के कार्यकर्ताओं में जोश भरने की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पहुंच रहे हैं.

2019 में बीजेपी नहीं जीत पाई थी छिंदवाड़ा सीट

पिछले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) में भाजपा ने राज्य की 29 में से 28 सीटों पर जीत दर्ज की थी, लेकिन, छिंदवाड़ा एक ऐसा संसदीय क्षेत्र है जहां भाजपा जीत हासिल नहीं कर पाई. भाजपा को लगातार इस बात का मलाल है कि वह छिंदवाड़ा में अस्सी के दशक के बाद सिर्फ एक मौके को छोड़कर लगातार हारती रही है. छिंदवाड़ा और उसके आसपास का इलाका आदिवासी बाहुल्य है और यहां कांग्रेस की जड़ें गहरी भी हैं, यह बात भाजपा जानती है. यही कारण है कि पिछले चुनाव में भी भाजपा छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र की सात विधानसभा सीटों में से एक स्थान पर भी जीत हासिल नहीं कर पाई.

बीजेपी ने अपनी ताकत बढ़ाने में लगाई पूरी ताकत

भारतीय जनता पार्टी (BJP) को वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में सत्ता से बाहर होना पड़ा था, मगर जब कांग्रेस में टूट हुई और भाजपा सत्ता में वापस लौटी तो उसने सारा जोर छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र में अपनी ताकत बढ़ाने में लगा दिया. छिंदवाड़ा जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल की लगातार सक्रियता इस इलाके में बनी हुई है, वहीं भाजपा राष्ट्रीय नेतृत्व का भी ध्यान इस इलाके पर है. कुल मिलाकर भाजपा की कोशिश है कि आगामी विधानसभा चुनाव और उसके बाद लोकसभा चुनाव में वह अपनी ताकत को इस इलाके में बढ़ाने में सफल हो.

इसी क्रम में पार्टी के प्रमुख नेताओं में शुमार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 25 मार्च को छिंदवाड़ा आ रहे हैं. वे यहां कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे और रैली में भी शामिल होने वाले हैं. कुल मिलाकर भाजपा कमलनाथ को उनके ही गढ़ छिंदवाड़ा में कमजोर करने की मुहिम में जुट गई है.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी आईएएनएस)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news