Goa: विकास और स्थिर सरकार है BJP का चुनावी मुद्दा, CM सावंत ने बताया कैसे बनेगा गोल्डन गोवा
topStories1hindi1087459

Goa: विकास और स्थिर सरकार है BJP का चुनावी मुद्दा, CM सावंत ने बताया कैसे बनेगा गोल्डन गोवा

गोवा (Goa) में 14 फरवरी को विधान सभा चुनावों के लिए मतदान होना है. यहां बीजेपी (BJP) स्थिर सरकार और विकास के मुद्दे को लेकर जनता के बीच है.

Goa: विकास और स्थिर सरकार है BJP का चुनावी मुद्दा, CM सावंत ने बताया कैसे बनेगा गोल्डन गोवा

पणजी: गोवा (Goa) में 14 फरवरी को विधान सभा चुनावों के लिए मतदान होना है. यहां बीजेपी (BJP) स्थिर सरकार और विकास के मुद्दे को लेकर जनता के बीच पहुंच रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के साथ गोवा के मुख्यमंत्री डॉ प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने घर-घर जाकर चुनाव प्रचार के दौरान लोगों से वादा किया है कि इस बार गोवा को 'गोल्डन गोवा' (Golden Goa) बनाएगी.

'चुनावी वायदे'

बीजेनी नेताओं ने सत्ता में आने के बाद 6  महीने के अंदर बंद वैधानिक खनन को चालू करने का वादा करते हुए कहा है कि 15 अगस्त 2022  से मोपा एयरपोर्ट भी शुरू हो जाएगा. 3000 करोड़ की लागत से पेरनेम तालुका में बनकर तैयार हो रहा मोपा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गोवा में पर्यटकों के आवागमन को बढ़ावा मिलेगा. मोपा एयरपोर्ट के शुरू होने सैलानियों की आवाजाही में आसानी होगी और उनकी संख्या में भी बढ़ोतरी होगी. 

ये भी पढ़ें- UP चुनाव: मथुरा के रास्ते जीत की नींव रखने की तैयारी? CM योगी आदित्यनाथ दे रहे संकेत

डोर टू डोर कैंपेन

मुख्यमंत्री डॉ प्रमोद सावंत घर;घर जाकर मतदाताओं से मिल रहे हैं. उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए पार्टी का विजन जनता के साथ साझा किया है. उन्होंने कहा कि पर्यटन राजस्व का बड़ा स्रोत है. 2011 में जहां गोवा आने वाले सैलानियों की संख्या 26.70 लाख थी वो 2019 में बढ़कर 80.64 लाख हो गयी ये राज्य के लिए अच्छी बात है.

बीजेपी ने बनाई ये रणनीति

गोवा में 14 फरवरी को वोटिंग होगी. यहां बीजेपी ने पहली बार सभी 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किये हैं. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के नेतृत्व में गोवा बीजेपी चुनाव लड़ रही है और सावंत ही बीजेपी के सीएम फेस हैं. अपने डोर टू डोर कैंपेन में सावंत ये भी बता रहे हैं कि गोवा में आये दिन लगने वाले जाम से निजात पाने के लिए बीजेपी सरकार ने क्या कुछ कदम उठाये हैं. 

CM ने गिनाए विकास के काम

2019  में बनकर तैयार हुआ मंडोवी नदी पर बना ब्रिज अटल सेतु पणजी शहर में आम लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी को आसान बनाता है. वहीं करीब 14 Km लंबा और 2,701 करोड़ रुपए की लगत से बन रहा नया जुआरी ब्रिज डाबोलिम एयरपोर्ट के साथ नार्थ गोवा और साउथ गोवा के बीच की दूरी कम करेगा.

इसी तरह लौटलिम और वेरना इंडस्ट्रियल एरिया के बीच केंद्र और राज्य की 'डबल इंजन' वाली सरकार द्वारा तैयार हो रहा 'फोर लेन सेक्शन' भी सत्तारूढ़ बीजेपी की विकास कार्यों के एजेंडे में शामिल है.

गोवा का गणित

चुनावी समर में बीजेपी और कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी (AAP) और टीएमसी भी है. राजनीतिक दल घोषणा पत्र जारी कर मतदाताओं को लुभाने में लगे हैं. इस कड़ी में टीएमसी (TMC) और एमजीपी (MGP) गठबंधन ने 10 सूत्रीय घोषणा पत्र जारी किया है. गोवा में इस बार कुल 301 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं.

इस बार के विधान सभा चुनाव में  पिछली बार की तुलना में 50 उम्मीदवार ज्यादा हैं. गोवा में इस बार 11,64,522  मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. जिसके बाद राज्य के चुनावी नतीजे 10 मार्च को सामने आएंगें.

LIVE TV

 

Trending news