Bihar Politics: ‘BJP से हाथ मिलाने की बजाय मरना पसंद करूंगा’ - नीतीश कुमार का बड़ा बयान
Advertisement

Bihar Politics: ‘BJP से हाथ मिलाने की बजाय मरना पसंद करूंगा’ - नीतीश कुमार का बड़ा बयान

Nitish Kumar News: बिहार के मुख्यमंत्री ने एक बार फिर कहा कि 2017 में एनडीए का दामन थामना एक 'गलती' थी. उन्होंने बीजेपी के उस दावे की भी खिल्ली उड़ाई कि उसे राज्य में अगले साल आम चुनावों में 40 लोकसभा सीटों में से 36 सीटें मिलेगी.

Bihar Politics:  ‘BJP से हाथ मिलाने की बजाय मरना पसंद करूंगा’ - नीतीश कुमार का बड़ा बयान

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ फिर से गठबंधन की संभावना को सोमवार को खारिज करते हुए बड़ा बयान दे दिया. कुमार ने कहा कि वह बीजेपी के साथ ‘हाथ मिलाने के बजाय मरना पसंद करेंगे.’ कुमार ने एक बार फिर कहा कि 2017 में एनडीए का दामन थामना एक गलती थी.

जनता दल (यूनाइटेड) के नेता ने बीजेपी को यह भी याद दिलाया कि गठबंधन में रहते हुए उसे मुस्लिमों समेत उनके सभी समर्थकों के वोट मिलते थे जो भाजपा की हिंदुत्व की विचारधारा को लेकर हमेशा ‘सतर्क’ रहे हैं.

बिहार के मुख्यमंत्री ने बीजेपी के उस दावे की भी खिल्ली उड़ाई कि उसे राज्य में अगले साल आम चुनावों में 40 लोकसभा सीटों में से 36 सीटें मिलेगी.

2017 में एनडीए के साथ जाना एक भूल
बिहार के सीएम ने दोहराया कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उनके पिता लालू प्रसाद के खिलाफ भ्रष्टाचार के ‘निराधार’ आरोपों के बाद 2017 में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में उनकी वापसी एक ‘भूल’ थी.

इससे पहले बीजेपी की बिहार इकाई के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि समूचे राज्य के पार्टी कार्यकर्ताओं को साफ बता दिया गया है कि ‘अलोकप्रिय’ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फिर से हाथ मिलाने का कोई सवाल ही नहीं है। जायसवाल ने उत्तर बिहार के दरगंभा में प्रदेश बीजेपी की दो दिवसीय राज्य कार्यकारिणी की बैठक के समापन अवसर पर की।

गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री कुमार की पार्टी जनता दल- यूनाइटेड (जदयू) ने बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़कर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) व कांग्रेस के साथ सरकार बना ली थी.

(इनपुट - भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news