हिंदू धर्म के अनुसार अगर ज्योतिष की मानें तो पीपल अपने आप में एक अनोखा पेड़ है. इसकी पत्तियां के इस्तेमाल से न कई बड़ी परेशानियों और समस्याओं को सुलझाया जाता है, बल्कि घर के अंदर सुख समृद्धि बनाए रखी जाती है.

May 17, 2023

अगर पीपले के पेड़ की बात करें तो मान्यता है कि पीपल के पेड़ में मां लक्ष्मी का वास होता है. अगर कोई नियम अनुसार रोजाना जल चढ़ाए तो मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है.

Life Coach और Astrologer की मानें तो पीपल के पेड़ की पत्तियों से कई टोटके किए जाते है, जो मनुष्य के जीवन में धन की वर्षा कर देते हैं.

पीपल एक ऐसा पौधा है जो आपके जीवन में सभी आर्थिक समस्याओं का समाधान कर सकता है. इसके लिए इसके लिए आप मंगलवार और शनिवार के दिन किसी मंदिर के बाहर लगे हुए पीपल के पेड़ का एक पत्ता तोड़ लें और उसे घर ले आएं. (बाकी जानकारी नीचे स्लाइड में देखें)

पीपल के पत्ते को अच्छी तरह से पानी में धोकर साफ कर लें. इसके अलावा इसमें थोड़ा गंगाजल डालें. इस पत्ते में एक चुटकी हल्दी लगाएं और इसे घर में माता लक्ष्मी की तस्वीर के पास रख दें. (बाकी जानकारी नीचे स्लाइड में देखें)

ऐसी प्रक्रिया करने के बाद आप खुद से महसूश करेंगे कि आपके सारे काम बनने लगे है और मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनने लगी है.

इसके अलावा अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं और नौकरी नहीं मिल पा रही है तो आप मंगलवार और शनिवार के दिन 11 पीपल के पत्ते लें और इसमें चंदन से श्री राम का नाम लिखकर हनुमान जी के मंदिर में रखे दें.

VIEW ALL

Read Next Story