केंद्रीय विद्यालय संगठन ने अभिभावकों को एक नया मौका दिया है, अभी रजिस्ट्रेशन के छह दिन बाकी है, इससे पहले अभिभावक अपने बच्चों का दाखिला समय रहते हुए करवा लें.

एडमिशन के रजिस्ट्रेश की आखिरी तारीख 17 अप्रैल है, अगर इसके बाद कोई अपना रजिस्ट्रेशन करता है तो उसका रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाएगा.

केंद्रीय विद्यालय संगठन रजिस्ट्रेशन के बाद जिन विद्यार्थियों को प्रवेश के लिए चुनेगा, उन विद्यार्थियों की पहली लिस्ट 20 अप्रैल को आएगी.

21 अप्रैल को पहली लिस्ट के बच्चों का एडमिशन शुरू हो जाएगा. जब पहली लिस्ट के विद्यार्थियों का एडमिशन हो जाएगा तो दूसरी लिस्ट में 28 अप्रैल को जारी होगी. तीसरी लिस्ट 4 मई को आएगी.

अभिभावक को केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन की प्रक्रिया को बारीकी से जान लेना चाहिए. बता दें कि कक्षा एक में प्रवेश के लिए आपके बच्चे की आयु 6 साल होनी चाहिए.

सबसे पहले kvsaonlineadmission.kvs.gov.in पर जाएं. kvsaonlineadmission.kvs.gov.in पर दिए गए KVS Class 1 Admission 2023 के रजिस्ट्रेशन लिंक को क्लिक करें.

केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा दिए गए सभी निर्देशों को बारीकी से पढ़ लें और समझ लें. इसके बाद आगे बढ़े विकल्प पर क्लिक करें . अब बच्चे का नाम, जन्मतिथि, मोबाइल नंबर, आधार नंबर, ईमेल आदि जानकारी भरकर फॉर्म सबमिट कर दें. जब प्रक्रिया पूरी हो जाए तो प्रिंट अपने पास रख लें.

केंद्रीय विद्यालयों के एडमिशन की प्रक्रिया 27 मार्च सोमवार से शुरू हो जाएगी. अभिभावक अपने बच्चों का ऐसे कराएं रजिस्ट्रेशन...

VIEW ALL

Read Next Story