Bihar Budget 2023: महागठबंधन सरकार का पहला बजट, बीजेपी ने बताया ‘कटोरा मॉडल’
Advertisement

Bihar Budget 2023: महागठबंधन सरकार का पहला बजट, बीजेपी ने बताया ‘कटोरा मॉडल’

Bihar Budget 2023: बिहार विधानसभा में आज वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी बजट पेश करेंगे. इस बजट से राज्य के लोगों को काफी उम्मीदें हैं. एक ओर जहां महागठबंधन में शामिल घटक दल बजट को पहले से बेहतर होने की उम्मीद जता रहे हैं.

Bihar Budget 2023: महागठबंधन सरकार का पहला बजट, बीजेपी ने बताया ‘कटोरा मॉडल’

पटना: Bihar Budget 2023: बिहार विधानसभा में आज वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी बजट पेश करेंगे. इस बजट से राज्य के लोगों को काफी उम्मीदें हैं. एक ओर जहां महागठबंधन में शामिल घटक दल बजट को पहले से बेहतर होने की उम्मीद जता रहे हैं. वहीं दूसरी ओर विपक्ष ने बजट को कटोरा मॉडल की संज्ञा दी है.

बीजेपी ने बताया ‘कटोरा मॉडल’

बीजेपी प्रवक्ता रामसागर सिंह ने कहा कि महागठबंधन की सरकार एक बार फिर कटोरा मॉडल बजट पेश करेगी. राज्य सरकार अपने टैक्स के जरिए लगभग 41 हजार करोड़ राजस्व की प्राप्ति करती है. जबकि बजट का आकार इतना बड़ा होता है कि इसके लिए राज्य सरकार के पास कटोरा लेकर हाथ फैलाने की नौबत रहती है. आकार के हिसाब से बजट बड़ा जरूर हो सकता है लेकिन काम के लिहाज से यह ठीक नहीं है

बजट से काफी उम्मीदें

जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि इस बजट से काफी उम्मीदें हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब से राज्य की सत्ता संभाले हैं तब से लगातार बजट का आकार बड़ा है. 24000 करोड़ रुपए से बढ़कर ये आज लगभग सवा दो लाख करो रुपए का हो गया है. आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि महागठबंधन सरकार की यह बजट है और जनहितकारी बजट होगा या बीजेपी का बजट नहीं है कि सिर्फ जुमले हो और हकीकत में कुछ भी नहीं. यह जुमला बाजी वाला बजट नहीं कल्याणकारी वाला बजट होगा और समाज के हर क्षेत्र के लोगों का इसमें खास ध्यान रखा जाएगा.

बजट से युवा वर्ग को ज्यादा उम्मीद

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता कुंतल कृष्णा ने कहा कि महागठबंधन की सरकार बनने के बाद यह पहला बजट है और इससे काफी उम्मीदें हैं. खासतौर पर युवा वर्ग को इस बजट से काफी उम्मीद है और बजट में फंड का प्रावधान वैसे क्षेत्रों में ज्यादा होना चाहिए जहां से रोजगार सृजन हो, मानव संसाधन का बेहतर उपयोग हो और सब को काम मिले.

इनपुट- रजनीश

ये भी पढ़ें- Shardul Thakur Wedding: टीम इंडिया के ‘लॉर्ड’ ने मिताली संग लिए सात फेरे, देखें तस्वीरें

Trending news