'चोट के नाम पर ऋषभ पंत को टी20 और वनडे टीम से कर दिया गया है बाहर'
Advertisement

'चोट के नाम पर ऋषभ पंत को टी20 और वनडे टीम से कर दिया गया है बाहर'

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया में काफी बदलाव किये गए हैं. कई सेनियर खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं दी गई है. टी20 टीम से राहुल तो वनडे टीम से धवन को बाहर कर दिया है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया में काफी बदलाव किये गए हैं. कई सेनियर खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं दी गई है. टी20 टीम से राहुल तो वनडे टीम से धवन को बाहर कर दिया है. इसके अलावा ऋषभ पंत को भी टी20 और वनडे टीम में जगह नहीं मिली है. वहीं, अब गौतम गंभीर ने इसको लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि चोट के नाम पर ऋषभ पंत को वनडे और टी20 टीम से बाहर कर दिया है. 

बता दें कि ऋषभ पंत पिछले काफी समय से लिमिटेड ओवर क्रिकेट में संघर्ष कर रहे हैं. उनका प्रदर्शन हालांकि टेस्ट क्रिकेट में शानदार रहा है. वर्ल्ड कप में भी वो कुछ ख़ास नहीं कर पाएं थे. 

ऋषभ पंत को लेकर कही ये बात

ऋषभ पंत को लेकर बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि  चयनकर्ताओं को सबसे पहले इस बात को साफ़ करना चाहिए कि उसे आराम दिया गया है या टीम से बाहर का रास्ता का दिखा दिया गया है. मुझे लगता है कि उसे लिमिटेड ओवर की टीम से बाहर कर दिया गया है. चयनकर्ताओं के पास इस समय आराम शब्द बहुत अच्छा है. जब हम खेल रहे होते तो या तो हमे हटा दिया जाता था या फिर टीम में चुन लिया जाता था. 

बता दें कि ऋषभ पंत को लेकर चयनकर्ताओं ने कहा कि जनवरी के पहले सप्ताह में स्ट्रेंथ और अनुकूलन कार्यक्रम के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में जाना है, ताकि वो खुद को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले फ्रेश कर सके. 

सीनियर खिलाड़ियों को लेकर हंगामा क्यों 

टीम इंडिया में सीनियर खिलाड़ियों को जगह ना मिलने पर काफी ज्यादा सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में इसको लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि जब भी चयनकर्ता या टीम मैनेजमेंट कुछ खिलाड़ियों से आगे का सोचते हैं तो काफी ज्यादा हंगामा होता है. लेकिन ये किसी खिलाड़ी को लेकर नहीं है. इस बात को समझना होगा कि आप  अगले (टी20) विश्व कप (2024 में) किस तरह की योजना बनाना चाहते हैं और कैसे आगे बढ़ना चाहते हैं. 

 

Trending news