Jobs in Jharkhand: झारखंड में होगी 25 हजार शिक्षकों की नियुक्ति, जानें कब से शुरू हो जाएगी प्रक्रिया
Advertisement

Jobs in Jharkhand: झारखंड में होगी 25 हजार शिक्षकों की नियुक्ति, जानें कब से शुरू हो जाएगी प्रक्रिया

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 80 उत्कृष्ट विद्यालयों का उद्घाटन किया. जगन्नाथपुर के ठाकुर विश्वनाथ शाहदेव उच्च विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम CM हेमंत सोरेन ने एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि सरकार की 5000 और स्कूलों को उत्कृष्ट विद्यालय के रूप में अपग्रेड योजना है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 80 उत्कृष्ट विद्यालयों का उद्घाटन किया. जगन्नाथपुर के ठाकुर विश्वनाथ शाहदेव उच्च विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम CM हेमंत सोरेन ने एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि सरकार की 5000 और स्कूलों को उत्कृष्ट विद्यालय के रूप में अपग्रेड योजना है. इसके अलावा इस साल के अंत तक 25 हजार शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी. बता दें कि जिल स्कूलों को अभी उत्कृष्ट विद्यालय बनाया गया है, उसमे कोई भी नियुक्ति नहीं हुई है. 

CM हेमंत सोरेन ने किया बड़ा ऐलान

80 उत्कृष्ट विद्यालयों का उद्घाटन करते हुए CM हेमंत सोरेन ने कहा कि  इस माह में राज्य में 25 हजार शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि 25 हजार शिक्षकों के अतिरिक्त भी राज्य में हजारों की संख्या में शिक्षकों की नियुक्ति होनी है और इस दिशा में सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. 

 

मुख्यमंत्री ने कहा, 'आज के दिन शिक्षा की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है. आज 80 उत्कृष्ट विद्यालयों का राज्यस्तरीय शुभारंभ हुआ है. आने वाले समय में झारखंड में और पांच हजार विद्यालयों को उत्कृष्ट विद्यालय (स्कूल ऑफ एक्सीलेंस) के रूप में अपग्रेड किया जाएगा.' 

उन्होंने कहा कि सभी उत्कृष्ट विद्यालयों के प्राचार्य एवं शिक्षकों को राज्य सरकार द्वारा भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) से सीबीएसई पाठ्यक्रम के अनुरूप प्रशिक्षण दिलाया गया है. उन्होंने कहा, 'झारखंड के आदिवासी, दलित, पिछड़े, मजदूर एवं किसान सहित सभी वर्ग-समुदाय के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है.'

'ऐसा पहले होना चाहिए था'

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि जो पहले हो जाना चाहिए था, वो अब हो रहा है. हम ऐसी स्थिति बना रहे हैं, जिन स्कूलों में एडमिशन लेने के लिए छात्रों की एक लंबी कतार दिखेगी. ये पूरे देश के लिए स्कूल मॉडल के रूप में नज़र आएंगे. 

(इनपुट भाषा के साथ)

ये भी देखे

Trending news