24 साल के इस युवा खिलाड़ी के आगे झुके चयनकर्ता! दिग्गजों को दिखाना पड़ गया बाहर का रास्ता
Advertisement

24 साल के इस युवा खिलाड़ी के आगे झुके चयनकर्ता! दिग्गजों को दिखाना पड़ गया बाहर का रास्ता

श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम  इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. इस बार श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में कई सीनियर खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया गया है. जिसके बाद टीम इंडिया के नये अवतार में दिखाई दे रही है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम  इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. इस बार श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में कई सीनियर खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया गया है. जिसके बाद टीम इंडिया के नये अवतार में दिखाई दे रही है. तो आइये जानते हैं, उस युवा खिलाड़ी के बारें में, जिस वजह से चयनकर्ताओं को टीम में ये बड़े बदलाव करने पड़े हैं. 

टीम में इन दिग्गजों को नहीं मिली है जगह 

अगर वनडे टीम में की बात करें तो वनडे टीम से धवन, पंत और भुवनेश्वर कुमार जैसे दिग्गजों को मौका नहीं मिला है. इसके पीछे की वजह से झारखंड के युवा स्टार ईशान किशन. ईशान किशन ने बांग्लादेश की खिलाफ तीसरे वनडे मैच में शानदार दोहरा शतक बनाया था. उनके इस पारी के बाद से ही धवन और पंत पर काफी ज्यादा दबाव था.  ईशान किशन के होने से टीम इंडिया की काफी समस्यों का समाधान हो जाता है.

ईशान किशन जहां सलामी बल्लेबाजी कर सकते हैं. इसके अलावा टीम इंडिया को राइट और लेफ्ट हैण्ड का कॉम्बिनेशन भी मिल जाएगा. इसके अलावा ईशान किशन विकेट के पीछे भी काफी ज्यादा भरोसेमंद हैं. तो टीम इंडिया को पंत की जगह पर भी उन्हें खिलाने का मौका मिल जाएगा. धवन का प्रदर्शन भी हाल के समय में कुछ ख़ास नही रहा है और वो अब 37 साल के हो गए हैं. ऐसे में टीम इंडिया अब भविष्य की तैयारी भी कर सकता है. 

रोहित शर्मा के साथ खेलने का भी है अनुभव 

रोहित शर्मा और ईशान किशन आईपीएल में भी एक ही टीम से खेलते हैं. इसके अलावा उन्होंने आईपीएल में भी कई बार रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका को अदा किया है. ऐसे में उन्हें किसी भी तरह से समस्या नहीं क्योंकि दोनों ही खिलाड़ी के एक-दूसरे के खेल को समझते हैं. 

 

 

 

 

Trending news