Ind vs Nz Head to Head: न्यूजीलैंड और टीम इंडिया में कौन किस पर रहा है भारी, किसका पलड़ा है भारी
Advertisement

Ind vs Nz Head to Head: न्यूजीलैंड और टीम इंडिया में कौन किस पर रहा है भारी, किसका पलड़ा है भारी

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. जिसके बाद दोनों टीमें एक-दूसरे का सामना करने के लिए तैयार है. हार्दिक पांड्या की अगुवाई में युवा बिग्रेड किसी भी तरह की कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहती है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. जिसके बाद दोनों टीमें एक-दूसरे का सामना करने के लिए तैयार है. हार्दिक पांड्या की अगुवाई में युवा बिग्रेड किसी भी तरह की कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहती है. वहीं, अगर न्यूजीलैंड की बात करें तो टीम ने कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है. तो आइये जानते है कि आंकड़ों में कौन किस पर भारी रहा है: 

क्या कहते हैं आंकड़े 

आईसीसी टूर्नामेंट में भले ही टीम इंडिया पर कीवी टीम भारी पड़ती है. लेकिन सीरीज में टीम इंडिया का ही बोलबाला रहा है. पिछली दो सीरीज में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है. भारत ने आखिरी बार सीरीज 2-0 से जीती थी. इसके अलावा भारत ने न्यूजीलैंड के घर पर भी पिछली सीरीज 5-0 से अपने नाम की थी. दोनों ही देश 21 बार एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं, जिसमे 11 बार टीम इंडिया को जीती मिली है, जबकि 9 बार कीवी टीम को सफलता मिली है. इसके अलावा एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था.

पिच रिपोर्ट 

माउंट मोनगानुई में तेज़ गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. यहां कल भी बारिश हो सकती है. ऐसे में हर टीम टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करना पसद करेगी. 

दोनों देशों की टीम:

भारत: हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुबमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), लोकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर. 

Trending news