T20 वर्ल्ड कप में भारत का फाइनल में पहुंचना तय! पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बताई खास वजह
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप में भारत का फाइनल में पहुंचना तय! पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बताई खास वजह

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री का मानना है कि देश ने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए जिस तरह के बल्लेबाजों को एकत्र किया है, वह टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाने के लिए मददगार साबित होंगे. 

 (फाइल फोटो)

Ranchi: भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री का मानना है कि देश ने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए जिस तरह के बल्लेबाजों को एकत्र किया है, वह टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाने के लिए मददगार साबित होंगे. शास्त्री पिछले साल के टी20 विश्व कप में भारत के प्रभारी थे. एशियाई टीम ने अपने पांच मैचों में से सिर्फ तीन मैच जीते और नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहे. 

सूर्यकुमार यादव और दिनेश कार्तिक के आने से मजबूत हुई टीम

भारत ने 2007 में उद्घाटन टी20 विश्व कप में खिताब जीता था, लेकिन उसके बाद से टीम ने इस टूर्नामेंट में ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं किया है. लेकिन हाल ही में सूर्यकुमार यादव के उभरने और मध्यक्रम में अनुभवी फिनिशर दिनेश कार्तिक की वापसी के बाद भारत की बल्लेबाजी लाइन-अप लय में दिखाई दे रही है.

चोट के कारण प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति के बावजूद, शास्त्री को लगता है कि भारतीय बल्लेबाज इस बार टीम को सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में मदद कर सकते हैं. पूर्व कोच ने बुधवार को एक समारोह में कहा, "मैं पिछले छह-सात वर्षों से इस प्रणाली का हिस्सा रहा हूं. मुझे लगता है कि यह उतना ही अच्छा लाइन-अप है जितना कि टी20 क्रिकेट में भारत का था."

सूर्य कुमार यादव नंबर 4 पर, हार्दिक पांड्या नंबर 5 पर और ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक नंबर 6 पर हैं, यह एक बड़ा अंतर बनाता है क्योंकि यह शीर्ष क्रम को जिस तरह से खेलना चाहिए, उन्हें खेलने की अनुमति देता है.

फील्डिंग पर देना होगा ध्यान

एक क्षेत्र जिसे भारत को शुरूआत से ही चुनना और उसमें सुधार करना होगा, वह फील्डिंग है. शास्त्री ने कहा, "वे 15-20 रन जो आप बचाते हैं, अंत में बड़ा अंतर पैदा कर सकते हैं क्योंकि जब आप बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरते हैं तो आपको 15-20 रन अतिरिक्त लेने होते हैं."

(इनपुट: आईएएनएस) 

 

Trending news