New Parliament: नई संसद को लेकर RJD का विवादित ट्वीट, नई बिल्डिंग को बताया 'ताबूत'!
Advertisement

New Parliament: नई संसद को लेकर RJD का विवादित ट्वीट, नई बिल्डिंग को बताया 'ताबूत'!

आरजेडी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से नए संसद भवन और ताबूत की फोटो एक साथ ट्वीट की गई है और कैप्शन में लिखा गया है कि ये क्या है. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तो इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. 

राजद का ट्वीट

RJD Controversial Tweet: देश की नई संसद भवन का उद्घाटन हो चुका है. पीएम मोदी ने नई संसद बिल्डिंग का उद्घाटन करके इसे देश को समर्पित किया. पीएम मोदी ने हवन-पूजन किया और उसके बाद नई बिल्डिंग के लोकसभा में सेंगोल की स्थापना की. यह संसद पूरी दुनिया को तेजी से उभरते भारत का संदेश देगी. देश के लिए ये बड़ा मौका था लेकिन इसके बाद भी विपक्ष में इसमें राजनीति की. तमाम विपक्षी दलों की ओर से इस कार्यक्रमों का बहिष्कार किया. अब राजद ने नई संसद की तुलना 'ताबूत' से की है. 

 

आरजेडी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से नए संसद भवन और ताबूत की फोटो एक साथ ट्वीट की गई है और कैप्शन में लिखा गया है कि ये क्या है. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तो इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी देश के इतिहास को बदलने की कोशिश कर रही है. नीतीश ने कहा था कि हमको अच्छा नहीं लग रहा है कि ये नया संसद भवन बना रहे हैं. उन्होंने कहा था कि नया संसद भवन नहीं बनाना चाहिए था. पुरानी संसद को ही विकसित कर देना चाहिए था. अलग से बनाने का कोई मतलब नहीं है.

 

ट्विटर पर लोगों ने लगा दी क्लास

ट्विटर पर लोग RJD के इस ट्वीट की काफी आलोचना कर रहे हैं. @naturalphoton ने कहा कि राजद को अनपढ़ बताया है. @garg_trupti ने लिखा कि पहला फोटो - तुम्हारे पार्टी का भविष्य, दूसरा फोटो- भारत के भविष्य का. @BHKtweets ने लिखा कि बिल्कुल सही, तुम जैसी भ्रष्ट पार्टियों को दफनाने के लिए ही बनाया है..! @narendramodi177 ने लिखा कि लूट, डकैती, जंगलराज, चारा चोरी करने वालो को कफ़न जैसी चीजें ही नज़र आएगी. @iGyanendraGiri ने लिखा कि तुम गवारों को यही दिखेगा, सेकुलरिज्म का चश्मा जो पहने हो.

ये भी पढ़ें- Bihar: विपक्षी एकता में जुटे नीतीश को बड़ा झटका, नई संसद के उद्घाटन समारोह में पहुंचा JDU सांसद

नई संसद में समाया है पूरा देश

नई संसद में पूरा देश समाया हुआ है, मतलब इस बिल्डिंग के निर्माण में इस्तेमाल हुई सामग्री देश के कई राज्यों से है. जैसे- बलुआ पत्थर को राजस्थान के सरमथुरा से लाया गया है. इस पत्थर से ही लालकिला और हुमायूं का मकबरा बना था. स्टोन जाली वर्क्स को राजस्थान के राजनगर और यूपी के नोएडा से है. यूपी के मिर्जापुर से लाई गई कारपेट बिछाई गई है. त्रिपुरा के बांस का इस्तेमाल हुआ है. महाराष्ट्र के नागपुर से लाई गई सागौन की लकड़ी का प्रयोग किया गया है. नई संसद में लगे राष्ट्रीय प्रतीक अशोक स्तंभ में प्रयोग की जाने वाली चीजों को महाराष्ट्र के औरंगाबाद और राजस्थान के जयपुर से मंगाया गया था.

ये भी देखे

Trending news