Bihar CM Nitish Kumar: नीतीश कुमार होंगे मेन फ्रंट का मुख्य चेहरा! महागठबंधन के दलों ने दिया ऐसा रिएक्शन
Advertisement

Bihar CM Nitish Kumar: नीतीश कुमार होंगे मेन फ्रंट का मुख्य चेहरा! महागठबंधन के दलों ने दिया ऐसा रिएक्शन

Nitish Kumar : बिहार की राजधानी पटना में आयोजित जेडीयू के खुला अधिवेशन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कहा था कि पहले जो बना था वो थर्ड फ्रंट था, अब जो बन रहा है  मेन फ्रंट बन रहा है.

Bihar CM Nitish Kumar: नीतीश कुमार होंगे मेन फ्रंट का मुख्य चेहरा! महागठबंधन के दलों ने दिया ऐसा रिएक्शन

पटना:Nitish Kumar News: बिहार की राजधानी पटना में आयोजित जेडीयू के खुला अधिवेशन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कहा था कि पहले जो बना था वो थर्ड फ्रंट था, अब जो बन रहा है  मेन फ्रंट बन रहा है. इसके साथ ही सीएम नीतीश ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ बिगुल फूंक दिया है. नीतीश कुमार के इस बयान के बाद बिहार में राजनीति भी तेज हो गई है.

बीजेपी की नीति से लोग परेशान 
सीएम नीतीश के बयान को लेकर कांग्रेस ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंझे हुए खिलाड़ी हैं. देश में भारतीय जनता पार्टी के प्रति गुस्सा है. हिमाचल में उसका परिणाम सबके सामने है. एमसीडी चुनाव का परिणाम सामने है. ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी के खिलाफ एक ताकतवर मोर्चा बनाते हैं तो वह काबिले तारीफ है. इधर मुख्यमंत्री के बयान पर राष्ट्रीय जनता दल ने भी बयान दिया है और कहा है कि इस बार जो विपक्षी एकता एकजुट हो रहे हैं वाकई में वह मेन फ्रंट होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस काम में लगे हुए .हैं लोकतंत्र पर हमले हो रहे हैं. बीजेपी की नीति और नियत से लोग परेशान हैं. जो स्थिति है वह लोकतंत्र के लिए खतरा दिख रहा. सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ के खिलाफ एकजुटता जरूरी है. निश्चित तौर पर यह मेन फ्रंट होगा.

ये भी पढ़ें- कर्ज से परेशान मां ने बच्चों के साथ खाया जहर, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

मेन फ्रंट का मुख्य चेहरा नीतीश कुमार
वहीं मुख्यमंत्री के बयान पर जनता दल यूनाइटेड ने कहा है कि मेन फ्रंट गठबंधन होगा. जदयू एक कदम और आगे बढ़ते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसके लिए मेहनत कर रहे हैं तो निश्चित तौर पर मेन फ्रंट का मुख्य चेहरा नीतीश कुमार ही होंगे. लेकिन अभी चेहरा की बात नहीं है. फिलहाल विपक्षी दलों को एकजुट करना है. बता दें कि जेडीयू के खुला अधिवेशन में नीतीश कुमार ने कहा था कि सबको एक करने का काम जब हमने शुरू किया, तो लोगों ने कहा कि थर्ड फ्रंट बना रहे हैं, ऐसा नहीं है, हम मेन फ्रंट बनाएंगे. 

इनपुट- नवजीत कुमार

Trending news