New Parliament: नई संसद पर नीतीश कुमार बोले- हमको अच्छा नहीं लग रहा, ये इतिहास बदल रहे
Advertisement

New Parliament: नई संसद पर नीतीश कुमार बोले- हमको अच्छा नहीं लग रहा, ये इतिहास बदल रहे

सीएम नीतीश ने कहा कि हमको अच्छा नहीं लग रहा है कि ये नया संसद भवन बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि नया संसद भवन नहीं बनाना चाहिए था. ये लोग बस पुराना इतिहास बदलना चाहते हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

New Parliament Row: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (28 मई) को नई संसद भवन का उद्घाटन करने वाले हैं. इसको लेकर राजनीति जारी है. कई विपक्षी दलों ने इस उद्घाटन कार्यक्रम का बहिष्कार करने का ऐलान किया है. इन दलों में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू भी शामिल है. अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इस प्रतिक्रिया भी सामने आ चुकी है. नीतीश कुमार ने कहा कि इसकी कोई जरूरत नहीं थी. 

सीएम ने कहा कि हमको अच्छा नहीं लग रहा है कि ये नया संसद भवन बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि नया संसद भवन नहीं बनाना चाहिए था. ये लोग बस पुराना इतिहास बदलना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि शुरू में जब नए संसद भवन की बात हो रही थी तो भी हमको अच्छा नहीं लग रहा था. नीतीश ने कहा कि पुरानी संसद को ही विकसित कर देना चाहिए था. अलग से बनाने का कोई मतलब नहीं है.

नीतीश ने कहा कि मैं तो इसके खिलाफ हूं. ये लोग सब इतिहास बदलना चाह रहे हैं. बेकार है वहां जाना. कोई मतलब नहीं है वहां जाने का. बीजेपी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि ये आजादी की लड़ाई के इतिहास को बदल देंगे. उन्होंने कहा कि आप जान लीजिए कि जो आजकल शासन में हैं वो सारे इतिहास को बदल देंगे. ये लोग आजादी की लड़ाई के इतिहास को भी बदल देंगे. जो पहले पीएम थे नेहरू जी, उनकी मौत के समय हम स्कूल में पढ़ रहे थे. नीतीश ने कहा कि हम मानते हैं कि देश का जो इतिहास है वो बहुत आवश्यक है. 

ये भी पढ़ें- Cvoter Survey: पीएम पद के लिए मोदी सबसे आगे, दूसरे नंबर पर राहुल गांधी, सर्वे में नीतीश तो CM योगी से भी पीछे

बता दें कि जेडीयू ने उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने का निर्णय लेने का लिया है. जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने बताया कि इस दिन पार्टी के सभी पदाधिकारी उपवास रखेंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी पदाधिकारी पटना उच्च न्यायालय के पास बीआर अंबेडकर की प्रतिमा पर इकट्ठा होंगे और एक दिन का उपवास रखेंगे. उन्होंने पीएम मोदी द्वारा उद्घाटन किए जाने का विरोध किया. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति से उद्घाटन ना कराके बीजेपी ने प्रथम नागरिक का अपमान किया है. 

Trending news