Lok Sabha Electkion 2024: चिराग ने अभी से अपनी सीटों पर ठोंका दावा, क्या ऐसे हो पाएगी NDA में होगी वापसी?
Advertisement

Lok Sabha Electkion 2024: चिराग ने अभी से अपनी सीटों पर ठोंका दावा, क्या ऐसे हो पाएगी NDA में होगी वापसी?

चिराग पासवान ने अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संसद में दोनों ही सीटों से आवाज बुलंद करने वाला उम्मीदवार लोजपा (रामविलास) का होगा. 

चिराग पासवान

Chirag Paswan News: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए सभी राजनीतिक दल अभी से अपनी रणनीति बनाने में लगे हैं. इसी कड़ी में लोजपा (राम विलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान भी अपने कील-काटों को दुरुस्त करने में जुटे हैं. अब उन्होंने अपनी पार्टी के लिए सीटों का भी ऐलान करना शुरू कर दिया है. चिराग ने वैशाली के बाद अब मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट पर भी अपनी दावेदारी ठोंक दी है. 

उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संसद में दोनों ही सीटों से आवाज बुलंद करने वाला उम्मीदवार लोजपा (रामविलास) का होगा. माना जा रहा है कि चिराग की एनडीए में वापसी हो सकती है. यदि ऐसा होता है तो मुजफ्फरपुर सीट उनके हिस्से में जाएगी, ये बड़ा मुश्किल होगा क्योंकि वर्तमान में ये सीट बीजेपी के पास है. पिछले चुनाव में सीट से बीजेपी के अजय निषाद ने जीत हासिल की थी. 

गठबंधन पर कही थी ये बात

इससे पहले चिराग ने प्रदेश की सभी 40 लोकसभा सीटों पर लड़ने की बात कही थी. एनडीए में वापसी के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा था कि जब चुनाव नजदीक आएंगे तब यह तय किया जाएगा कि लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) किस गठबंधन का हिस्सा बनेगी. उन्होंने कहा था कि इस वक्त हमारी प्राथमिकता पार्टी के संगठन को मजबूत करने लिए जनता के बीच जाना है.

ये भी पढ़ें- चिराग पासवान बोले- बिहार में विकास नहीं जात-पात की राजनीति कर रहे नीतीश कुमार

सीएम नीतीश पर हमला किया

मुजफ्फरपुर में शनिवार (29 अप्रैल) को चिराग ने ना सिर्फ अपने कार्यकर्ताओं में जोश जगाया, बल्कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि सीएम की नीयत ठीक नहीं है. वे बिहार को जात-पात की राजनीति में बांटकर प्रदेश को हमेशा पिछड़ा बनाए रखना चाहते हैं. दुनिया में हर अहम पदों पर बिहारी हैं लेकिन बिहार क्यों पीछे है? यह सवाल सीएम से पूछा जाना चाहिए. 

Trending news