Lok Sabha elections 2024: बिहार वापस लौटे CM नीतीश कुमार, कहा-एकजुट होने को तैयार है विपक्ष
Advertisement

Lok Sabha elections 2024: बिहार वापस लौटे CM नीतीश कुमार, कहा-एकजुट होने को तैयार है विपक्ष

बिहार के CM नीतीश कुमार दिल्ली दौरे से वापस लौट आएं हैं. पटना पहुंचने के बाद उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों की एकजुटता को लेकर दिल्ली में कई दलों के नेताओं से उनकी बातचीत हुई.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार के CM नीतीश कुमार दिल्ली दौरे से वापस लौट आएं हैं. पटना पहुंचने के बाद उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों की एकजुटता को लेकर दिल्ली में कई दलों के नेताओं से उनकी बातचीत हुई. पटना हवाई अड्डा पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान दिल्ली यात्रा को लेकर पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, 'कल और आज दिल्ली में कई दलों के नेताओं से मुलाकात हुई. यह कोई नई बात नहीं है. पहले भी दिल्ली में साथ में बैठकर बातें हुई हैं. विपक्षी दलों की एकजुटता के लिए प्रयास किया जा रहा है. इसको लेकर सभी लोगों ने अपना बयान दिया है.'

जल्द लिया जाएगा एकजुट होने को लेकर निर्णय 

 जनता दल (यूनाइटेड) के नेता नीतीश ने कहा, 'हमलोग विपक्षी दलों की एकजुटता का काम कर रहे हैं. दिल्ली में सभी लोगों से अच्छी बातचीत हुई है. विपक्षी एकजुटता को लेकर सभी पार्टियों के नेताओं के साथ चर्चा हो रही है, आगे भी चर्चा होगी. इसके बाद एकजुट होने को लेकर निर्णय लिया जायेगा. अभी हमलोग उसी काम में लगे हुए हैं.' 

 

बीजेपी पर साधा निशाना

विपक्षी दलों की एकजुटता को लेकर भाजपा के सवाल उठाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, 'कौन क्या सवाल उठाता है, उससे हमें कोई लेना नहीं है. उनलोगों की बातों का कोई मतलब नहीं है. खबर छपवाने के लिए वे लोग बोलते रहते हैं. उनलोगों की बातों पर कुछ भी टिप्पणी करने की जरुरत नहीं है.

वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने साधा बीजेपी पर निशाना

नीतीश कुमार के सबसे करीबी माने जाने वाले बिहार के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा, मीडिया हमेशा पूछता है कि विपक्षी दलों का पीएम चेहरा कौन होगा? इस सवाल के पीछे का विचार पहल को पटरी से उतारना है. भाजपा ने हमेशा यह दावा किया है. देश में प्रधानमंत्री के लिए कोई वैकेंसी नहीं है.. हम उन्हें भरोसा दिलाएंगे कि हम वैकेंसी क्रिएट करेंगे.

भाजपा वर्षो से देश में केवल 37 प्रतिशत वोटों के साथ शासन कर रही है, वोटों के विभाजन के कारण विपक्षी दल एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. अब एक सीट, एक उम्मीदवार का फॉर्मूला अगर लागू हो जाता है तो देश में भाजपा विरोधी वोटों का बंटवारा कम हो सकता है.

(इनपुट भाषा के साथ) 

Trending news