पटना में राबड़ी देवी और दिल्ली में लालू प्रसाद से पूछताछ, कैसे राजद अध्यक्ष पर कसता जा रहा शिकंजा
Advertisement

पटना में राबड़ी देवी और दिल्ली में लालू प्रसाद से पूछताछ, कैसे राजद अध्यक्ष पर कसता जा रहा शिकंजा

पटना में राबड़ी देवी से पूछताछ के बाद सीबीआई की टीम लालू प्रसाद यादव से पूछताछ करने के लिए उनकी बेटी मीसा भारती के आवास पर पहुंच गई है. इस मामले में पूर्व मंत्री भोला यादव से भी फिर से पूछताछ हो सकती है.

लालू प्रसाद और राबड़ी देवी

Land For Job Case: पटना में राबड़ी देवी से पूछताछ के बाद सीबीआई की टीम लालू प्रसाद यादव से पूछताछ करने के लिए उनकी बेटी मीसा भारती के आवास पर पहुंच गई है. इस मामले में पूर्व मंत्री भोला यादव से भी फिर से पूछताछ हो सकती है. पहले इस मामले में छापेमारी भी हो चुकी है और आरोपपत्र भी दायर किया जा चुका है. बताया जा रहा है कि सीबीआई टीम जब राबड़ी देवी के आवास पर पहुंची तो उसके बाद तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने के लिए आवास से निकले थे.

सीबीआई की टीम ने राबड़ी देवी से क्या पूछा?

जानकारी के अनुसार, सोमवार को पटना में सुबह 10 बजे पटना और दिल्ली के सीबीआई अधिकारियों की टीम राबड़ी आवास पर जा धमकी. पूछताछ के दौरान राजद के विधान पार्षद सुनील सिंह और राबड़ी देवी के दामाद शैलेश मौजूद थे. पूछताछ के बीच राबड़ी देवी 2 बार कमरे से बाहर भी निकलीं. जानकारी यह भी है कि बीच में 2 बार तेजप्रताप भी आवास पर आए थे. कहा जा रहा है कि सीबीआई टीम ने राबड़ी देवी से पूछा कि लैंड फॉर जॉब घोटाले में ग्रुप डी पदों के लिए जिन लोगों से जमीन लेने का आरोप है, उसे लेकर आप क्या कुछ जानती हैं. हालांकि पूछताछ के बाद बाहर निकले सीबीआई अफसरों ने मीडिया को कुछ भी बताने से मना कर दिया.

लालू, मीसा सहित 14 लोग हैं मामले के आरोपी 

पूछताछ के दौरान राबड़ी आवास की सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी. बाहर राजद कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन भी किया था और केंद्र सरकार के अलावा सीबीआई पूछताछ का विरोध भी किया था. सुबह 10 बजे पहुंची सीबीआई ने दोपहर बाद 3 बजे तक पूछताछ की. इस मामले में सीबीआई ने लालू प्रसाद और मीसा भारती सहित 14 लोगों को आरोपी बनाया है. रेलवे की तत्कालीन महाप्रबंधक सौम्या राघवन और तत्कालीन सीपीओ कमलदीप मनिराई के नाम भी आरोप पत्र में शामिल हैं. इस मामले में 18 मई 2022 को प्राथमिकी दर्ज की गई थी. यह मामला तब का है, जब लालू प्रसाद यादव यूपीए सरकार के दौरान रेल मंत्री हुआ करते थे.

Trending news