टीम ललन सिंह में केसी त्यागी की वापसी, जेडीयू में विशेष सलाहकार और मुख्य प्रवक्ता की जिम्मेदारी संभालेंगे
Advertisement

टीम ललन सिंह में केसी त्यागी की वापसी, जेडीयू में विशेष सलाहकार और मुख्य प्रवक्ता की जिम्मेदारी संभालेंगे

जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह की टीम में वरिष्ठ नेता केसी त्यागी की सम्मानपूर्वक वापसी हुई है. उनको पार्टी में विशेष सलाहकार और मुख्य प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी गई है. पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह ने केसी त्यागी को इन पदों से नवाजा है.

(फाइल फोटो)

जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह की टीम में वरिष्ठ नेता केसी त्यागी की सम्मानपूर्वक वापसी हुई है. उनको पार्टी में विशेष सलाहकार और मुख्य प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी गई है. पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह ने केसी त्यागी को इन पदों से नवाजा है. इससे पहले मार्च महीने में जब पार्टी की नई टीम बनाई गई थी तो टीम ललन सिंह से केसी त्यागी को आउट कर दिया गया था. हालांकि जेडीयू की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया था. उधर, केसी त्यागी की ओर से कहा गया था कि वे खुद ही पार्टी के किसी जिम्मेदारी वाले पद पर काम नहीं करना चाहते हैं. 

केसी त्यागी जेडीयू से लंबे समय से जुड़े रहे हैं और टीवी डिबेट में जेडीयू का पक्ष बहुत ही मजबूती से रखते हैं. जेडीयू के जिन नेताओं को राष्ट्रीय चेहरा माना जाता है, उनमें केसी त्यागी भी एक माने जाते हैं. केसी त्यागी ने लंबे समय तक नीतीश कुमार के साथ काम किया है. आजकल केसी त्यागी टीवी डिबेट्स में नीतीश कुमार के विपक्षी एकता के विजन को बहुत ही मजबूती से पेश कर रहे हैं. माना जा रहा है कि केसी त्यागी को उसी बात का इनाम मिला है.

ये भी पढ़ें- घर के वॉशरूम में मृत पाए गए मॉडल और अभिनेता आदित्य सिंह राजपूत

बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जिस विपक्षी एकता के लिए प्रयासरत हैं, उसके लिए उन्हें दिल्ली में राष्ट्रीय नेता की कमी खल रही थी और केसी त्यागी से बेहतर विकल्प उनके पास नहीं था. लिहाजा, केसी त्यागी को न केवल विशिष्ट तरीके से पार्टी के संगठन में वापसी कराई गई है, बल्कि उन्हें विशेष सलाहकार भी बना दिया गया है. इसके अलावा मुख्य प्रवक्ता का पद उनके पास रहेगा. इसका मतलब यह हुआ कि पार्टी की ओर से मीडिया में क्या संदेश जाएगा, वो तय करने का काम केसी त्यागी के पास होगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिस तरह से दिल्ली से लेकर बेंगलुरू और कोलकाता से लेकर भुवनेश्वर तक का दौरा कर रहे हैं, उसे देखते हुए राष्ट्रीय राजनीति में एक अनुभवी नेता की जरूरत महसूस की जा रही थी. पार्टी ने जब केसी त्यागी को संगठन से हटाया था तो चुपके से हटाया था पर अब प्रचार करके ललन सिंह ने केसी त्यागी को ओहदा दिया है.

केसी त्यागी के संगठन से गायब होने पर पार्टी दिल्ली में असहज महसूस कर रही थी. बेंगलुरू से जब नीतीश कुमार दिल्ली लौटे तो वे केसी त्यागी से मिले. यह मुलाकात यूं ही नहीं थी और जरूरत इस बार नीतीश कुमार की ज्यादा थी. उस मुलाकात के बाद ही ललन सिंह ने पत्र जारी कर कहा- केसी त्यागी समाजवादी आंदोलन से जुड़े अनुभवती नेता हैं और उन्होंने स्व. चरण सिंह के अलावा बिहार के सीएम नीतीश कुमार संग भी काम किया है. उनके संगठनात्मक अनुभव को देखते हुए उन्हें पार्टी का विशेष सलाहकार और मुख्य प्रवक्ता नियुक्त किया जा रहा है.

Trending news