Bajrang Dal Row: 'बजरंग दल बैन होगा तो सारी मस्जिदों को बंद करना पड़ेगा...', विपक्ष की मांग पर बरसे गिरिराज सिंह
Advertisement

Bajrang Dal Row: 'बजरंग दल बैन होगा तो सारी मस्जिदों को बंद करना पड़ेगा...', विपक्ष की मांग पर बरसे गिरिराज सिंह

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी बजरंग दल पर बैन लगाने का समर्थन कर रहे हैं. वहीं बजरंग दल ने भी चेतावनी दी है कि हिम्मत है तो बैन करके दिखाओ, तब हम लोग तमाशा दिखाएंगे.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (File Photo)

Giriraj Singh on Bajrang Dal Ban: कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में बजरंग दल पर बैन लगाने का वादा करके देश में एक नई बहस को जन्म दे दिया है. विवाद बढ़ने पर कांग्रेस ने तो यू-टर्न ले लिया लेकिन राजनीति अब भी रही है. तमाम हिंदूवादी संगठनों के साथ बीजेपी भी विपक्ष पर हमलावर है. इस बीच बीजेपी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की टिप्पणी भी सामने आ चुकी है. गिरिराज ने तो चुनौती देते हुए कहा कि जब-तक एक भी सनातनी इस धरती बचेगा, तब तक ये संभव नहीं हो सकता. 

गिरिराज सिंह ने कहा कि बजरंग दल पर बैन होगा तो सारे मस्जिदों को बंद करना पड़ेगा. उन्होंने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वोट के लालच में टोपी पहनकर इफ्तार खाकर, भारत की सभ्यता और संस्कृति को खत्म करने की साजिश हो रही है. उन्होंने बिहार सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि अगर सरकार में ताकत है बाबा बागेश्वर को रोक कर दिखाएं. केंद्रीय मंत्री ने पूछा कि क्या बाबा बागेश्वर पाकिस्तान में इस्लामिक धर्म का प्रचार करने जाएंगे?

'मुसलमानों का वोट पाने की कोशिश'

बजरंग दल पर बैन लगाने की बात पर गिरिराज ने कहा कि भारत के संस्कृति को नष्ट करने और समाज में विभेद पैदा करने की कोशिश है. उन्होंने कहा कि ये लोग हिंदुओं के खिलाफ बोलकर मुसलमानों का वोट हासिल करने के लिए कर रही हैं. बीजेपी प्रवक्ता मनीष पांडे ने इस मामले में कहा ये वही लोग हैं, जिन्होंने कभी भगवान राम पर सवाल खड़े किए थे. आज ये लोग बजरंगबली और उनके भक्तों पर सवाल खड़ा कर रहे हैं.   

ये भी पढ़ें- Mission 2024: नीतीश कुमार आज करेंगे ओडिशा के सीएम से मुलाकात, जानें विपक्ष के लिए क्यों जरूरी हैं पटनायक

नीतीश को बजरंग दल की चेतावनी

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी बजरंग दल पर बैन लगाने का समर्थन में हैं. गुरुवार (4 मई) को नीतीश ने कहा कि जब विपक्षी दल एकजुट होकर बैठेंगे, तब सभी मिलकर इस विषय पर चर्चा करेंगे और फिर देशहित में फैसला लेंगे. जिस पर बजरंग दल के बिहार-झारखंड क्षेत्र के संयोजक जंमेजय कुमार ने कड़ा विरोध किया. उन्होंने जेडीयू को चुनौती देते हुए कहा कि हिम्मत है तो बिहार में बजरंग दल को बैन करके दिखाओ, तब हम लोग तमाशा दिखाएंगे. 

Trending news