बाबा बागेश्वर पर बोले चिराग पासवान, देश संविधान के आधार पर ही चलता है
Advertisement

बाबा बागेश्वर पर बोले चिराग पासवान, देश संविधान के आधार पर ही चलता है

बिहार की राजधानी पटना के नौबतपुर स्थित तरेत पाली मठ में 5 दिन तक चले बाबा बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का हनुमंत कथा का कार्यक्रम भले समाप्त हो गया हो लेकिन बिहार की सियासत में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बयानों से बवाल अभी भी मचा हुआ है.  बाबा बागेश्वर के बार-बार 'हिंदू रा

(फाइल फोटो)

पटना: बिहार की राजधानी पटना के नौबतपुर स्थित तरेत पाली मठ में 5 दिन तक चले बाबा बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का हनुमंत कथा का कार्यक्रम भले समाप्त हो गया हो लेकिन बिहार की सियासत में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बयानों से बवाल अभी भी मचा हुआ है.  बाबा बागेश्वर के बार-बार 'हिंदू राष्ट्र' संबंधी बयान देने के बाद जमुई सांसद और एलजेपी(आर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने गुरुवार को कहा कि देश संविधान के आधार पर ही चलेगा. 

चिराग पासवान ने गुरुवार को पटना पहुंचने के बाद कहा, हर कोई अपने विचार व्यक्त करने के लिए स्वतंत्र है. सभी को अपनी बात कहने का अधिकार है, लेकिन देश आखिरकार संविधान के आधार पर चलेगा. पिछले 75 वर्षों में देश संविधान के आधार पर ही चला है. विपक्षी नेता आरोप लगा रहे हैं कि देश के संविधान और लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या यहां चुनाव रुक गया है. क्या राजनीतिक पार्टियां संविधान को दरकिनार कर अपना कानून बना रही हैं?

चिराग ने कहा, हम सभी संविधान के अधीन हैं. हर धर्म के लोग यहां आते हैं और अपनी बात रखते हैं, लेकिन देश संविधान के आधार पर ही चलता है. चिराग पासवान का यह बयान बाबा बागेश्वर द्वारा पटना में उनके पांच दिवसीय प्रवास के दौरान बार-बार हिंदू राष्ट्र के निर्माण के लिए काम करने की वकालत करने के बाद आया है. 

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंत्री को पीएम पद के लिए तेजस्वी पसंद हैं!

पासवान ने कुछ दिन पहले 60 लाख रुपये की कीमत का एक ड्रोन चोरी हो जाने के बाद भी नीतीश कुमार सरकार पर निशाना साधा था. चिराग पासवान ने कहा, सरकारी संपत्तियों को सुरक्षित करने में नाकाम रहे हैं और तो और प्रधानमंत्री बनने के लिए देश में घूम रहे हैं. उनके पास क्या विजन है? कभी हवा चलने से पुल गिर जाते हैं और ड्रोन चोरी हो जाता है. उन्होंने इससे ठीक एक दिन पहले बुधवार को नीतीश कुमार को निशाने पर लेते हुए कहा था कि नीतीश कुमार खुद का हित साधने में लगे हैं. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के पास देश में घूम-घूमकर विपक्षी दलों के नेताओं के दरवाजे पर अर्जी लगाने की फुर्सत है, लेकिन अपने ही प्रदेश के लोगों का हाल जानने का समय नहीं है.उन्होंने आगे कहा कि नीतीश कुमार की अगुआई में विपक्षी एकता कभी संभव नहीं है, जो व्यक्ति बिहार को कभी एक नहीं कर पाया, उसके मुंह से विपक्षी एकता की बात हास्यास्पद है.
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news